Lucknow News: सीएम योगी ने 233 आरक्षियों को बांटे नियुक्ति पत्र, खिलाड़ी कोटे से हुए हैं चयनित

राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। इससे पहले बीते माह 8 जुलाई को भी यूपी सीएम 227 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र सौंपा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Aug 2023 10:07 AM GMT
Lucknow News: सीएम योगी ने 233 आरक्षियों को बांटे नियुक्ति पत्र, खिलाड़ी कोटे से हुए हैं चयनित
X
UP Police (photo: social media )

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशल खिलाड़ी कोटे से सेलेक्ट किए गए 233 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र बांटे। इन्हें यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस की नौकरी के लिए चयनित किया है। राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। इससे पहले बीते माह 8 जुलाई को भी यूपी सीएम 227 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र सौंपा था।

सीएम योगी ने इस मौके पर चयनित आरक्षियों को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी पुलिस एवं भर्ती बोर्ड के 233 कुशल खिलाड़ियों को यूपी पुलिस बल का हिस्सा बनाया जा रहा है। प्रदेश में अब देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले खिलाड़ियों को भी अब पुलिस का हिस्सा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक खिलाड़ी खुद के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए खेलता है। इसलिए वह भी उम्मीद करते हैं कि पूरा देश उनके लिए सोचें। खिलाड़ी का परिश्रम होता है, जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है। इसलिए समाज की भी ये जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर न रखें।

पारदर्शी तरीके से हो रही पुलिस में भर्ती

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि जब से प्रदेश में उनकी सरकार आई यूपी पुलिस में पारदर्शी तरीके से नियुक्तियां हो रही हैं। उन्होंने बताया कि बीते 6 वर्ष में एक लाख 54 हजार से अधिक पुलिस क्रमिकों की भर्ती की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। फिलहाल यूपी पुलिस बल में 62400 क्रमिकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

खेल विभाग का बजट बढ़ा

वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में खेल-कूद को बढ़ावा दे रही है। पहले खेल विभाग का बजट 410 करोड़ रूपये का हुआ करता था, जिसे अब बढ़ाकर 900 करोड़ रूपये कर दिया गया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story