×

Lucknow News: शहर को जलभराव, गन्दगी, टूटी सड़कों, गड्ढों व जर्जर तारों से तत्काल मुक्त कराएं- ब्रजेश पाठक

Lucknow News: बारिश में पानी ठहरने से डेंग्यू मच्छर एवं मच्छर जनित रोगों से बचाव के लिए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रामक एवं मच्छर जनित रोगों को पनपने से रोकने के लिए नियमित एन्टी लार्वा का छिड़काव एवं फागिंग कराया जाए।

Anant Shukla
Published on: 10 July 2023 11:42 AM GMT (Updated on: 10 July 2023 1:23 PM GMT)
Lucknow News: शहर को जलभराव, गन्दगी, टूटी सड़कों, गड्ढों व जर्जर तारों से तत्काल मुक्त कराएं- ब्रजेश पाठक
X
DCM Brajesh Pathak (Photo-Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। नाले चोक होने से लोगों के घरों में और सड़कों पर पानी भर रहा है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक नें राजधानी को जलभराव, गनंदगी, टूटी सड़कों, गड्ढों व जर्जर तारों से तत्काल मुक्त कराने के निर्देश दिए हैं। नगर निगर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि जो भी अपनी समस्याओं को लेकर आए उसका त्वरित निस्तारण किया जाए।

बारिश में पानी ठहरने से डेंग्यू मच्छर एवं मच्छर जनित रोगों से बचाव के लिए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रामक एवं मच्छर जनित रोगों को पनपने से रोकने के लिए नियमित एन्टी लार्वा का छिड़काव एवं फागिंग कराया जाए।

उन्होंने कहा कि बारिश में कीड़े मकोड़ों से बचने के लिए नियमित साफ-सफाई जरूरी है। इसके लिए अधिकारी जन-प्रतिनिधिनियों से समन्वय स्थापित कर जनता की शिकायतों का समाधान करें। ताकि लोगों को शिकायत का मौका न मिले।

बता दें कि राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में पूर्वी हिस्से की तुलना में अधिक बारिश हो रही है। रविवार रात में हुई मुसलाधार बारिश ने तो शहर की पोल ही खोल कर रख दिया। सड़के नाला बनी हुई है। नाले उफान पर हैं। बर्शात में इकट्ठे हुए पानी से गंदगी इकट्ठे हो रहे हैं, जिससे मच्छर व कीड़े मकोड़े पनप रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो अभी 14 जुलाई तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके बाद राहत के आसार नजर आ रहे हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में यलो अलर्ट के चलते स्कूल बंद कर दिया गया है। लोगों को घर पर ही रने की गुजारीश की जा रही है। मौसम विभाग की माने तो 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच तेज बारिश के आसार हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story