×

Fire in Lucknow: बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ी मौके पर

Fire in Lucknow: राजधानी लखनऊ के बादशाह नगर के मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग लगने की तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है।

Jugul Kishor
Published on: 24 Jun 2023 7:01 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2023 8:37 AM GMT)
Fire in Lucknow: बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ी मौके पर
X
Fire in Lucknow (आशुतोष त्रिपाठी))

Fire in Lucknow: राजधानी लखनऊ के बादशाह नगर के मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग लगने की तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। दमकल कर्मियों को आग बुुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया है। मौके पर अफरा तफरी का माहौल है।

दमकल विभाग की तीन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

बादशाह नगर स्थित आर्किटेक्चर लाइटिंग कॉन्सेप्ट नाम की दुकान के पिछले हिस्से में भीषण आग लग गई। फिलहाल आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। दुकान से सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। आग के काफ़ी भीषण होने ले चलते बिल्डिंग में लगे खिड़की के काँच को तोड़कर दमकल कर्मी अंदर घुसने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, आग लगने से काफ़ी धुआँ फैल गया है, जिससे दमकल कर्मियों को अंदर घुसने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ रहा है। मौक़े पर तीन दमकल की गाड़ियाँ आग बुझाने ला प्रयास कर रही हैं। बिल्डिंग के अंदर जो भी लोग मौजूद थे, सभी को बाहर निकाल लिया गया है।

ब्रदर्स कूल कार्नर में लगी आग

बता दें कि लखनऊ के आलमनगर में आज शनिवार को ही सुबह तड़के ही ब्रदर्स कूल कॉर्नर नामक एक दुकान में भीषण आग लग गई थी। दमकल विभाग की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। लेकिन दमकल कर्मियों ने आग पर जब तक पाया था तब तक दुकान में रखा सारा का सारा सामान जलकर खाक हो गया था। शुरूआती जांच में पता चला था कि दुकान में यह आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story