×

Adipurush: फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर हजरतगंज कोतवाली में हिंदू महासभा ने दी तहरीर, बैन करने की मांग

Adipurush: आदिपुरुष फिल्म को लेकर मचा बवाल थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है। फिल्म के रिलीज होने दिन से ही बवाल जारी है। फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हुए राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में हिंदू महासभा के द्वारा तहरीर दी गई है।

Jugul Kishor
Published on: 18 Jun 2023 8:33 AM GMT (Updated on: 18 Jun 2023 9:27 AM GMT)
Adipurush: फिल्म आदिपुरुष को लेकर हजरतगंज कोतवाली में हिंदू महासभा ने दी तहरीर, बैन करने की मांग
X
हिंदू महासभा ने दी तहरीर ( सोशल मीडिया)

Adipurush: आदिपुरुष फिल्म को लेकर मचा बवाल थमने के बजाय बढ़ता जा रहा है। फिल्म के रिलीज होने दिन से ही बवाल जारी है। फिल्म पर प्रतिबंध की मांग करते हुए राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में हिंदू महासभा के द्वारा तहरीर दी गई है। हिंदू महासभा के द्वारा फिल्म डायरेक्टर और राइटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा हिंदू महासभा ने सोमवार को लखनऊ में पुतला दहन कर प्रदर्शन करने चेतावनी दी है।

डायरेक्टर, राइटर समेत सभी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने शिशिर चतुर्वेदी ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देने के बाद मीडिया से बात करते हए कहा कि आदिपुरुष फिल्म में सनातन धर्म, भगवान राम, माता सीता व हनुमान जी का अपमान किया गया है। फिल्म का चित्रण कलाकारों की वेशभूषा, शब्दों का चयन और रामायण का गलत तरीके से प्रस्तुतीकरण करके सनातन धर्म और उसे मानने वाले लोगों का अपमान किया गया है। लगातार सनातान को फिल्म इन्डस्ट्री अपमानित करती चली आ रही है किसी अन्य धर्म पर फिल्म बनाने की हिम्मत इन डायरेक्टरों में नही है। उन्होने कहा कि पुलिस को तहरीर देकर फिल्म के कलाकारों, डायरेक्टर और राइटर समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

फिल्म के बदले जाएंगे डॉयलॉग्स

बता दें कि आदिपुरुष में हनुमान जी के डायलॉग्स और वेशभूषा को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मच रहा है। इस बीच फिल्म राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला भी बयान सामने आया है। उन्होने फिल्म के डॉयलॉग्स बदलने की बात कही है। इससे पहले मनोज मुंतशिर शुक्ला ने एक टीवी मीडिया से बात करते है कहा था कि उन्होने कोई गलती नहीं की है। उन्होने कहा था कि बहुत ही सावधानी से काम किया गया है जो हनुमान जी और सभी के लिए लिखा गया है। हमने इसे सरल बना दिया है। मनोज ने कहा था कि एक फिल्म में कई किरदार हैं तो सभी की भाषा एक नहीं हो सकती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story