×

Lucknow World Cup Tickets:भारत-इंग्लैंड मैच के बिक रहे फर्जी टिकट, ऑनलाइन बुकिंग के दौरान रहें सावधान, अधिकृत वेबसाइट से ही खरीदें

Lucknow World Cup Tickets: टिकटों को लेकर चल रही मारामारी को देखते हुए जालसाज भी सक्रिय हो गए हैं। टिकटों की ऑफलाइन बिक्री बंद हो चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Oct 2023 4:39 AM GMT
Lucknow World Cup tickets
X

Lucknow World Cup tickets (photo: social media )

Lucknow World Cup Tickets: इस रविवार यानी 29 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में विश्व कप का बहुप्रतिक्षित मुकाबला खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने होंगी। लखनऊ समेत पूरे यूपी के क्रिकेटफैंस इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वे अपने गृह प्रदेश के ग्राउंड पर होने जा रहे इस दिलचस्प मुकाबले का गवाह बनना चाहते हैं। इस मैच का टिकट पाने के लिए फैंस के बीच होड़ मची हुई है।

टिकटों को लेकर चल रही मारामारी को देखते हुए जालसाज भी सक्रिय हो गए हैं। टिकटों की ऑफलाइन बिक्री बंद हो चुकी है। अब जो भी टिकट मिलेंगे वो ऑनलाइन ही मिलेंगे। खेलप्रेमियों को चूना लगाने के लिए फर्जी वेबसाइट उभर कर आ गए हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट की पहचान हुई है, जिसका नाम https://xn--iccworldcuptickets-2m9m.com/ है। यूपी क्रिकेट बोर्ड ने इस वेबसाइट को लेकर लोगों को चेताया है और उनसे अधिकृत वेबसाइट पर जाकर ही टिकट बुकिंग कर करने की अपील की है।

फर्जी साइट से शातिर लगा रहे चूना

इस फर्जी वेबसाइट के जरिए दो हजार रूपये से लेकर 18790 रूपये तक में टिकट बेची जा रही है। ईमेल एड्रेस और अन्य डाटा जुटाकर टिकटों को बताए गए पते पर शीघ्र भेजने का आश्वासन देकर पैसे वसूल जा रहे हैं। क्रिकेटप्रेमियों को आकर्षित करने के लिए टिकट के दाम में छूट भी दी जा रही है। शातिर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिए इसका प्रचार भी कर रहे हैं। बीसीसीआई की तहरीर पर पुलिस ने इसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर टीम केस को देख रही है।

World Cup 2023 PAK vs AFG Highlights: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर रचा इतिहास

बुक माई शो से हैं खरीदें टिकट

आईसीसी का ऑनलाइन टिकट बुकिंग पार्टनर है – बुक माई शो। यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि क्रिकेट विश्वकप के सभी मैचों के टिकट बुक माई शो पर ही मिल रहे हैं। इसके अलावा किसी अन्य वेबसाइट पर टिकट मिल रहे हैं तो इसकी जिम्मेदारी एसोसिएशन की नहीं होगी। पहले भी कई फर्जी वेबसाइट्स पर टिकट बेचने को लेकर खुलासा हो चुका है।

टिकट नहीं मिलने से फैंस निराश

बुक माई शो पर टिकट नहीं मिलने से फैंस में निराशा है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात आठ बजे के करीब थोड़े समय के लिए वेबसाइट पर टिकट बिक्री शुरू हुई थी, लेकिन थोड़ी ही देर में वह बंद हो गई। वेबसाइट पर जाने पर टिकट सोल्ड आउट का मैसेज आ रहा है। यही वजह है कि फैंस अन्य फर्जी वेबसाइटों के चक्कर में फंस रहे हैं।

IND vs NZ World Cup 2023: न्यूजीलैंड पर जीत के बाद अब क्या है सेमीफाइनल का गणित, भारत के लिए क्यों आसान हुई आगे की राह

बता दें कि इकाना स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता 50 हजार है। भारत-इंग्लैंड मैच के लिए 42 हजार टिकट ऑफलाइन और 8 हजार टिकट ऑनलाइन बेचे जाएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story