×

Lucknow IT Raid: लखनऊ में इनकम टैक्स विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन, अमरावती ग्रुप और ऑटो मूवर्स के ठिकानों पर मारी रेड

Lucknow IT Raid: जिन कंपनियों के यहां छापे पड़े हैं, वो हैं अमरावती ग्रुप और ऑटो मूवर्स। अमरावती ग्रुप के मालिक के घर पर आईटी की टीम मौजूद है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jun 2023 10:21 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2023 12:05 PM GMT)
Lucknow IT Raid: लखनऊ में इनकम टैक्स विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन, अमरावती ग्रुप और ऑटो मूवर्स के ठिकानों पर मारी रेड
X
Lucknow IT Raid (photo: Ashutosh Tripathi )

Lucknow IT Raid: आयकर विभाग ने राजधानी लखनऊ में बड़ी कार्रवाई की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने शहर के दो हाईप्रोफाइल बिजनेसमैनों के ठिकानों पर रेड मारी है। जिन कंपनियों के यहां छापे पड़े हैं, वो हैं – अमरावती ग्रुप और ऑटो मूवर्स। अमरावती ग्रुप के मालिक के घर पर आईटी की टीम मौजूद है। इसके अलावा ऑटो मूवर्स वाले तलवार ब्रदर्स के घर पर भी छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से शहर के बड़े व्यापारियों और बिजनेसमैनों में हड़कंप मचा हुआ है।

आयकर विभाग द्वारा लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में छापमारी चल रही है। आयकर विभाग की टीम आटोमूवर्स वाले तलवार परिवार के ठिकानों पर भी पहुंची। वहीं कारोबारियों के परिजनों के ठिकानों पर भी टीम पहुंची है। लखनऊ में घर के बाहर कुछ गाड़ियां खड़ी हैं। अंदर कितने अधिकारी और कौन-कौन है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। घर से किसी की आवाजाही बंद है। ये लोग महिंद्रा की एजेंसी के मालिक हैं और नगर निगम में ठेकेदारी भी करते हैं। सूत्रों के अनुसार नोएडा, दिल्ली और कोलकाता सभी ठिकानों पर इनका एक-दूसरे से कनेक्शन है। अधिकारी फिलहाल दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। मामले में अभी कोई किसी भी तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

गैलेंट समूह में भी हुई थी कार्यवाही

हाल ही में यूपी के बड़े कारोबारी समूह गैलेंट करीब 60 ठिकानों पर आयकर विभाग द्वारा छापेमाकी की गई थी। छापेमारी में अधिकारियों ने सात करोड़ रुपये की नकदी और विभिन्न बैंकों में 10 बेनामी लाकर मिले थे। आयकर की टीमों नें इन लाकर्स को खोलकर करोड़ों रुपये के आभूषण बरामद किए हैं। मालूम हो कि ये छापेमारी 72 घंटे तक चली। करीब 200 अधिकारियों को शामिल किया गया था। लखनऊ, उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक ताबड़तोड़ कार्यवाही हुई थी। गैलेंट समूह द्वारा स्टील, सरिया, फ्लोर मिल की फैक्ट्रियों के साथ रियल स्टेट का कारोबार किया जाता है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story