Lucknow BSP office: बसपा मुख्यालय में लगी तीन बड़ी प्रतिमाएं गायब, यहां शिफ्ट करने की है चर्चा

Lucknow BSP Office: प्रदेश दफ्तर में लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, कांशीराम और मायावती की प्रतिमा अपनी जगह से गायब है। इसके बारे में पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Vertika Sonakia
Published on: 21 Jun 2023 8:00 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2023 8:12 AM GMT)
Lucknow BSP office: बसपा मुख्यालय में लगी तीन बड़ी प्रतिमाएं गायब, यहां शिफ्ट करने की है चर्चा
X
Statues missing, BSP Office, Lucknow

Lucknow BSP office: राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की आज एक बड़ी बैठक चल रही है। बसपा कार्यालय में आयोजित इस बैठक में अन्य राज्यों और यूपी के तमाम जिलों और मंडल के पदाधिकारी शामिल हुए हैं। इस बीच बसपा कार्यालय से एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश दफ्तर में लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, कांशीराम और मायावती की प्रतिमा अपनी जगह से गायब है। इसके बारे में पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
बुधवार सुबह मीटिंग के लिए जब बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का जत्था लखनऊ स्थित प्रदेश दफ्तर पहुंचा, तो सब चकित रह गए। वर्षों से कार्यालय में लगी तीनों मूर्तियां अपनी जगह से गायब मिलीं। हटाई गईं तीनों प्रतिमाएं कहां लगाई गईं, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। बसपा कार्यालय का कोई पदाधिकारी इस पर कुछ नहीं बता रहा। इन मूर्तियों को अपनी जगह से कब हटाया गया ये भी स्पष्ट नहीं है।

कहां शिफ्ट की गई मूर्तियां ?

लखनऊ स्थित प्रदेश बीएसपी दफ्तर से गायब मूर्तियां कहां शिफ्ट की गईं, इसको लेकर फिलहाल पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं सामने आया है। लेकिन पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, तीनों मूर्तियां मायावती के आवास में शिफ्ट की गई हैं। इसके पीछे की वजह को लेकर भी कई अटकलें हैं। एक वजह ये माना जा रहा है कि मायावती को महापुरूषों की जयंती और पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित करने के लिए प्रदेश कार्यालय आना पड़ता था। अब वो अपने आवास पर ही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सकेंगी। हालांकि, सियासी जानकारा इस लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर भी देख रहे हैं।
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती खुद को संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर और बसपा के संस्थापक कांशीराम के बाद दलित समाज का सबसे बड़ा नेता मानती हैं। दलित वर्ग को यही संदेश देने के लिए उन्होंने बसपा कार्यालय में अंबेडकर और कांशीराम के बगल में अपनी प्रतिमा स्थापित करवाई थी।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story