×

Lucknow News: लखनऊ जिमखाना क्लब में कुर्ते और पायजामे में भी होगी एंट्री, आइए जाने नियम

Lucknow News: जिमखाना क्लब के सचिव अशोक अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि क्लब में भारतीय परिधान यानी की कुर्ता और पायजामा पहनकर आने वालों पर किसी तरह की कोई रोक नहीं है।

Jugul Kishor
Published on: 31 July 2023 3:44 AM GMT
Lucknow News: लखनऊ जिमखाना क्लब में कुर्ते और पायजामे में भी होगी एंट्री, आइए जाने नियम
X
प्रशांत भाटिया ने जिमखाना क्लब के सचिव को सौंपा ज्ञापन ( सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में स्थित गोल्फ क्लब में कुर्ता पायजामा पर प्रवेश करने से रोकने का मुद्दा बीते दिनों काफी गरमाया था। जब मुद्दे ने तूल पकड़ लिया था तो कल्ब प्रबंधन ने भारतीय परिधान कुर्ता पायजामा पर परहेज से इनकार किया था। इसके बाद जिमखाना क्लब ने कुर्ता पायजामा पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसी को लेकर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के पूर्व चेयरमैन प्रशांत भाटिया ने जिमखाना क्लब में कुर्ता पायजामा पहनकर आने वाले को को बिना किसी समस्या के प्रवेश दिलाने के लिए सचिव अशोक अग्रवाल से मुलाकात की। बड़ी बात ये है कि प्रशांत अग्रवाल ने सचिव से ये मुलाकात कुर्ता पायजामा पहनकर ही की। प्रशांत ने मुलाकात के दौरान चेयरमैन को ज्ञापन भी सौंपा।

जिमखाना क्लब में कुर्ता पायजामा पहने पर प्रतिबंध नहीं

जिमखाना क्लब के सचिव अशोक अग्रवाल ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि क्लब में भारतीय परिधान यानी की कुर्ता और पायजामा पहनकर आने वालों पर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। उन्होने कहा कि कुछ दिनों पहले तक क्लब के गेट पर कुर्ता पायजामा में प्रवेश पर पाबंदी का नोटिस चस्पा रहता था, लेकिन अब ऐसी कोई पाबंदी नहीं है।

आईआईए के पूर्व चेयरमैन प्रशांत भाटिया ने बताया कि शहर में गोल्फ क्लब सहित कई कल्बों में भारतीय परिधान पहनकर आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाता है। उन्होने कहा कि ऐसे क्लब भारतीय संस्कृति के साथ-साथ भारतीयता का भी अपमान कर रहे हैं। हालांकि गोल्फ क्लब प्रबंधन ने ड्रेस कोड में जल्द बदलाव करने के संकेत दिए हैं। कहा कि जिमखाना क्लब में ऐसा ही ड्रेसकोड लागू था। प्रशांत भाटिया ने आगे कहा कि जिमखाना क्लब के सचिव अशोग अग्रवाल ने उन्हे बताया है कि लंबे समय पहले क्लब में ऐसा ड्रेसकोड लागू था, लेकिन अब उन नियमों को बदल दिया गया है।

प्रशांत भाटिया ने कहा कि जिमखाना क्लब के सचिव ने उन्हे क्लब का सर्कुलर भी दिखाया है, जिसमें भारतीय भारतीय पहनकर आने वालों पर प्रतिबंध की बात नहीं कही गई है। इसलिए अब सभी लोग बिना रोक टोक के भारतीय परिधान में जिमखाना क्लब में जा सकते है। उन्होने कहा यदि अगर क्लब प्रबंधन भारतीय भारतीय के खिलाफ कोई नियम बनाता है, तो उसका विरोध किया जाएगा।

कुर्ता पायजामा पहनने पर प्रशांत भाटिया को रोका गया था

बता दें कि बीते दिनों 26 जून को गोल्फ क्लब की हुई बैठक में आईआईए के पूर्व चेयरमैन प्रशांत भाटिया को रोका गया। बताया गया था कि वह कुर्ता पायजामा पहनकर पहुंचे थे। जिस पर गोल्फ क्लब प्रबंधन ने उन्हे रोका था। जिस पर प्रशांत ने नाराजगी जाहिर को तो उसके बाद उनके लिए क्लब के डिविजनल चेयरपर्सन ने लोअर मंगाया। हालांकि, प्रशांत भाटिया ने इसे पहनने से इनकार कर दिया और कुर्ते पायजामे में ही बैठक में शामिल हुए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story