×

Lucknow News: लखनऊ में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर नहीं मिलेगी एंट्री, NHM दफ्तर में नया ड्रेस कोड लागू

Lucknow News: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) उत्तर प्रदेश के कार्याल में नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। एनएचएम के कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी जीन्स व टी-शर्ट पहनकर नहीं जा सकेंगें।

Jugul Kishor
Published on: 20 Aug 2023 8:55 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2023 9:35 AM GMT)
Lucknow News: लखनऊ में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर नहीं मिलेगी एंट्री, NHM दफ्तर में नया ड्रेस कोड लागू
X
Lucknow News( सोशल मीडिया)

Lucknow News: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) उत्तर प्रदेश के कार्यालय में नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। एनएचएम के कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारी जीन्स व टी-शर्ट पहनकर नहीं जा सकेंगें। एनएचएम की मिशन निदेशक पिंकी जोवेल ने ड्रेस कोड लागू करते हुए नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। आदेश जारी होते ही कर्मचारियों में खलबली मची हुई है। अधिकारी-कर्मचारी अब मनमाने ढंग के कपड़े पहनकर दफ्तर में नहीं जा सकेंगें। कहा जा रहा है कि जो अधिकारी कर्मचारी नियमों को नहीं मानेंगे उनके खिलाफ एक्शन भी लिया जा सकता है।

'जींस टी-शर्ट दफ्तर की गरिमा के अनुकूल नहीं'

एनएचएम की मिशन निदेशक पिंकी जोवेल ने कहा कि पुरुषों को पैंट-शर्ट और महिलाओं को साड़ी या फिर दुपट्टे सहित सलवार सूट में आने के निर्देश दिए गए हैं। मिशन निदेशक की ओर से सख्त निर्देश देते हुए कहा गया है कि जींस पैंट शर्ट पहनकर अधिकारी और कर्मचारी बिल्कुल भी न आएं। उन्होने कहा कि वह बीते कई महीनों से नोटिस कह रही हैं कि अधिकारी और कर्मचारी मनमाने ढंग से कपड़े पहनकर आ रहे हैं। जीन्स-टी शर्ट जैसे कपड़े पहनकर आ रहे हैं जो कि कार्यालय की गरिमा के अनुकूल नहीं है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के कर्मियों के लिए वर्तमान में लागू मानव संसाधन नीति के चैप्टर 11 के प्वाइंट 4 के तहत कार्यालय ड्रेस कोड की जानकारी दी गई है। इसीलिए दिए गए ड्रेस कोड का सख्ती से पालन कर कार्यालय में पहन कर आएं।

गौरतलब है कि अधिकारी और कर्मचारी मनमर्जी वाली ड्रेस पहनकर दफ्तर में आते थे, कोई टी-शर्ट पहनकर आता था तो कोई रंग बिरंगी पोशाक पहनकर आ रहा था, ऐसे में एनएचएम की मिशन निदेशक ने अब आदेश जारी कर दिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि अब एनएचएम दफ्तर का नजारा इस आदेश के बाद कैसा होने वाला है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story