×

Lucknow Crime News: लखनऊ में सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा, आखिर क्या है माजरा, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है सचिन, अजरबैजान से दिल्ली की स्पेशल पुलिस सेल अगस्त के पहले सप्ताह में भारत लाई थी।

Ashish Pandey
Published on: 20 Aug 2023 8:20 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2023 8:24 AM GMT)
Lucknow Crime News: लखनऊ में सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा, आखिर क्या है माजरा, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल
X
Sidhu Moose Wala Killer in Lucknow (photo: social media )

Sidhu Moose wala Murder Case: पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी लारेंस बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई अपने साथियों के साथ लखनऊ में खुलेआम घूम रहा है। सचिन की उसके साथियों के साथ फोटो वायरल हो रही है। सचिन की इमामबाड़ा, लोहिया पार्क, अंबेडकर पार्क की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। उसकी असलहों के साथ की फोटो भी वायरल हो रही है।

सचिन बिश्नोई लारेंस बिश्नोई का भांजा और शूटर है। सचिन सिंगर सिद्धू मुसेवाला (Sidhu Moose Wala Killer in Lucknow) की हत्या का मास्टरमाइंड है। पुलिस और खुफिया एजेंसियां जांच में जुटी हैं। आरोपियों से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ था। लखनऊ (Lucknow Crime News), अयोध्या किसी नेता की हत्या के लिए पहुंचे थे। जांच टीम सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। यह फोटो कब का है यह पता नहीं चल पाया है। जांच टीम ने लखनऊ पुलिस से भी मदद मांगी।

अजरबैजान से भारत लाया गया था

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को अगस्त के पहले सप्ताह में अजरबैजान से भारत लाया गया था। सचिन ने पूछताछ में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर को लेकर बड़ा खुलासा किया था। उसने बताया था कि मूसेवाला के मर्डर की पूरी साजिश दुबई में रची गई थी। स्पेशल सेल काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट की पूछताछ में सचिन ने बताया था कि कैसे मूसेवाला हत्याकांड में ये पूरी साजिश रची गई और वह कैसे विदेश यात्राओं पर रहकर लॉरेंस गैंग को ऑपरेट कर रहा था।

दुबई में रहते हुए कई बार गोल्डी बराड़, और लारेंस से बात की थी

सचिन ने बताया कि वह फर्जी पासपोर्ट के जरिए दिल्ली से अप्रैल में दुबई भाग गया था। सचिन ने बताया कि उसने दुबई में रहते हुए दर्जनों बार गोल्डी बराड़ और तिहाड़ में बंद लॉरेंस बिश्नोई से बात की थी। सचिन ने बताया कि उससे लॉरेंस ने कहा था कि वह जेल में है, इसलिए ज्यादा बात नहीं कर सकता। इसलिए वह (सचिन) गोल्डी के साथ मिलकर मूसेवाला के हत्याकांड को अंजाम दे।

सचिन बिश्नोई ने बताया, ‘‘दुबई में मेरी मुलाकात गैंगस्टर विक्रम बराड़ से हुई थी। वह किराए के फ्लैट में गैंग के 4-5 सदस्यों के साथ रहता था। उसके पास अत्याधुनिक हथियार थे। उसी के साथ मैंने डेढ़ महीना गुजारा। विक्रम हवाला से पैसों का इंतजाम करता था। इससे ही हम लोगों का खाना पीना चलता था। यहीं से हम गैंग के ऑपरेशन्स पर नजर रखते थे।‘‘

सचिन ने बताया, ‘‘गोल्डी ने सिद्धू की हत्या के दौरान मुझे शूटरों के लिए गाड़ियां अरेंज कराने का काम सौंपा था। मैंने ही शूटरों को बोलेरो कार अरेंज करके दी थी। उस समय मेरी गोल्डी और अनमोल से लगातार बात हो रही थी। दोनों उस समय अमेरिका में थे।

और कैसे पहुंच गया अजरबैजान ?

बिश्नोई ने बताया, ‘‘मूसेवाला हत्याकांड के बाद एजेंसियां अलर्ट पर थीं। ऐसे में मुझे गोल्डी बराड़ का फोन आया। उसने बताया कि मेरा पासपोर्ट ब्लैक लिस्ट हो गया। तुम अजरबैजान चले जाओ, वहां सेफ हाउस मिलेगा। हत्याकांड के दो-तीन दिन बाद मैं अजरबैजान पहुंच गया। जहां मैंने वहां की राजधानी में एक किराए का फ्लैट लिया।‘‘ सचिन ने बताया कि वह यहां बंबीहा गैंग के गैंगस्टर विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारे कौशल चैधरी को कस्टडी में मरवाने का प्लान बना रहा था। इसी बीच एक दिन पार्क में मार्निंग वॉक के दौरान उसे अजरबैजान पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद मुझे भारत लाया गया।

मई 2022 में हुई थी मूसेवाला की हत्या

बता दें कि मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को सरेआम हत्या कर दी गई थी। उनकी गाड़ी को घेरकर शूटर्स ने अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं। ये शूटर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के थे।

मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब की राजनीति भी खूब गरमाई थी। राजनीतिक दल पंजाब सरकार पर जमकर हमला बोले थे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story