×

Sidhu Moose Wala मर्डर का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को जल्द लाया जाएगा भारत, अजरबैजान पहुंची दिल्ली पुलिस

Sidhu Moose Wala Murder: गैंगस्टर लॉरेन बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई उर्फ सचिन थापन को दिल्ली पुलिस लेने के लिए अजरबैजान पहुंच चुकी है।

Anant Shukla
Published on: 30 July 2023 12:49 PM GMT (Updated on: 30 July 2023 1:31 PM GMT)
Sidhu Moose Wala मर्डर का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को जल्द लाया जाएगा भारत, अजरबैजान पहुंची दिल्ली पुलिस
X
Sidhu Moose Wala murder mastermind sachin bishnoi (Photo-Social Media)

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को जल्द ही दिल्ली लाए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम अजरबैजान से उसे लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी। गैंगस्टर लॉरेन बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई उर्फ सचिन थापन को दिल्ली पुलिस लेने के लिए अजरबैजान पहुंच चुकी है। सचिन सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले ही फर्जी पासपोर्ट बनाकर फरार हो गया था। हाल ही में उसे अजरबैजान में गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि अहमदाबाद जेल में बंद लॉरेन बिश्नोई ने यह कबूल लिया है कि उसी ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या कराई थी। लॉरेन के कबूलनामे से पहले ही सचिन बिश्नोई ने कहा था कि मूसेवाला मर्डर केस में उसका हाथ है। पिछले साल 29 मई को मात्र 28 साल की उम्र में सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। एक दर्जन से अधिक हमलावरों ताबड़तोड़ करीब 30 गोलियां चलाईं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की हर एंगल से जांच कर रही है। इस मामले में लॉरेन बिश्नोई से कई दफा पूछताछ की गई। दिल्ली पुलिस के अनुसार सचिन बिश्नोई का फर्जी पासपोर्ट दिल्ली के एक पते पर बनाया गया था। पासपोर्ट में उसका नाम तिलक राज टुटेजा लिखा था। भारत लाने के बाद केस से जुड़े कई खुलासे होंगे।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग नें दुबई टी-10 की एक टीम के मीलिक से 50 करोड़ की मांग की थी। गैंग का संचालन सचिन बिश्नोई विदेश में बैठकर कर रहा था। दिल्ली पुलिस को इसकी भनक लगते ही वह एक्टिव हुई। इसके बाद इस संबंध में दुबई के कारोबारी से कई दफा पूछताछ हुई।

लॉरेन बिश्नोई के सहयोगी विक्रम बरार और विक्रमजीत सिंह को एनआईए ने गरफ्तार कर लिया है। दोनों को यूएई में गिरफ्तार किया गया था। विक्रम बरार पर टारगेट किलिंग समेत कई मामले चल रहा था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story