×

Lucknow Traffic: लखनऊ वाले सावधान! यहां पर लग सकता है भीषण जाम, देख कर निकले नहीं तो हो जाएंगे परेशान

Lucknow Traffic: हजरतगंज क्षेत्र में कैथ्रेडल, सीएमएस और क्राइस्टचर्च जैसे बड़े स्कूल हैं, जहां करीब 2 बजे के आसपास छुट्टी होने पर भीषण जाम लग जाता है।

Anant Shukla
Published on: 19 May 2023 7:37 AM GMT (Updated on: 19 May 2023 7:48 AM GMT)
Lucknow Traffic: लखनऊ वाले सावधान! यहां पर लग सकता है भीषण जाम, देख कर निकले नहीं तो हो जाएंगे परेशान
X
Lucknow Traffic diversion and places where there is severe jam (Photo-Social Media)

Lucknow Traffic: अगर आप लखनऊ में रहते हैं तो सावधान हो जाएं। लखनऊ में कुछ जगह ऐसे हैं जहां पर लगभग रोजाना भीषण जाम का सामना करना पड़ता है। अगर आप घर से निकल रहे हैं और जल्दी में है तो देख कर निकलें, नहीं तो आप भी भीषण जाम में फंस सकते हैं, और चालानी कार्यवाही भी हो सकती है। आज हम ऐसे ही कुछ जगहों की चर्चा करेंगे जहां रोजाना भीषण जाम लगता है-

हजरतगंज

लखनऊ का दिल कहा जाने वाला हजरतगंज ज्यादातर जाम की चपेट में रहता है। क्योंकि यहां पर दूर-दराज से लोग घूमने के लिए आते हैं। कुछ लोग अपनी गाड़ियां रोड किनारे खड़ी कर देते हैं जिससे कभी-कभी भीषण जाम लग जाता है। इसके अलावा हजरतगंज क्षेत्र में कैथ्रेडल, सीएमएस और क्राइस्टचर्च जैसे बड़े स्कूल हैं, जहां करीब 2 बजे के आसपास छुट्टी होने पर भीषण जाम लग जाता है। हालांकि यातायात पुलिस इस को कंट्रोल करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन फिर भी अगर आप इन रास्तों से निकल रहे हैं तो सावधान हो जाएं अन्य किसी रास्ते से अपनी मंजिल की ओर जाएं। इसके अलावा सिविल चौराहे से हजरतगंज की ओर एकल दिशा मार्ग है। इस मार्ग से हजरतगंज ना जाए चालानी कार्यवाही हो सकती है।

आलमबाग नहर

हजरतगंज के बाद सबसे ज्यादा जाम आलमबाग नहरिया चौराहे पर लगता है। आलमबाग नहर चौराहे के चारों तरफ भीषण जाम लग जाता है। अगर आप आरटीओ ऑफिस या आलमबाग नहर चौराहे से होकर जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं समय से निकले या किसी अन्य रास्ते की तलाश करें।

चारबाग

चारबाग मेट्रो स्टेशन के नीचे भारी संख्या में इलेक्ट्रिक वाहनों के खड़े होने के कारण व रेलवे स्टेशन से आने वाले आगंतुकों के कारण भीषण जाम लगता है। अगर आप इन इस रास्ते से निकल रहे हैं तो थोड़ा पहले निकले। क्योंकि आप भी जाम में फंस सकते हैं।

सदर बाजार

सदर बाजार में प्रत्येक शनिवार को बाजार लगता है, जिसमें भारी संख्या में भीड़ उमड़ती है ऐसे में शनिवार के दिन सदर बाजार से होकर ना निकले अन्य कोई रास्ता तलाश ले। अगर आपको सदर बाजार में ही जाना है तो गाड़ी कहीं दूर पार्किंग में सुरक्षित खड़ी कर दें वह पैदल जाएं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story