×

Lucknow News: लखनऊ वाले सावधान! आज यहां रहेगा लंबा जाम, घर से निकलने से पहले देखें पूरी लिस्ट

Lucknow Traffic Today: कार्यक्रम के दौरान लखनऊ कमिश्नरेट की यातायात व्यवस्था को सुगम व सुदृढ़ बनाए रखने के लिए शाम पांच बजे से यातायात डायवर्जन रहेगा।

Anant Shukla
Published on: 25 May 2023 7:00 AM GMT
Lucknow News: लखनऊ वाले सावधान! आज यहां रहेगा लंबा जाम, घर से निकलने से पहले देखें पूरी लिस्ट
X
lucknow traffic diversion (Photo-Social Media)

Lucknow Traffic Today: अगर आप लखनऊ में रहते हैं तो सावधान हो जाएं। गुरुवार 25 मई को खेलो इंडिया यूनिवर्सीट गेम उद्घाटन समारोह प्रस्तावित है। कार्यक्रम के दौरान लखनऊ कमिश्नरेट की यातायात व्यवस्था को सुगम व सुदृढ़ बनाए रखने के लिए शाम पांच बजे से यातायात डायवर्जन रहेगा। घर से निकलने से पहले देख लें नहीं तो चालानी कार्यवाही हो सकती है-

  • वीवीआईपी कार पास धारक (लाल पास) बीबीडी विश्वविद्यालय मुख्य द्वार से प्रवेश कर निर्धारित स्थान पर वीवीआईपी को उतार कर अपने वाहन निर्धारित पार्किंग में पार्क करेंगे।
  • वीआईपी कार पास धारक (पीला पास) बीबीडी विश्वविद्यालय ग्रीन सिटी द्वार से प्रवेश कर गोल चक्कर चौराहा (पीएनबी गेट के निकट) वीआईपी को उतार कर निर्धारित पार्किंग में पार्क होगी।
  • खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के उदघाटन समारोह के शाम 6 बजे से नौ बजे तक होगा। इस दौरान चिनहट चौराहा से इन्दिरानहर तक की सड़क का प्रयोग करने से बचें।

इन लोगों के लिए छूट

चिकित्सिय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के अभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेंस / फायर सर्विस / शव वाहन आदि को ट्रैफिक पुलिस / स्थानीय पुलिस द्वारा वीआईपी कार्यक्रम के दौरान अनुमन्य रहेगा।

खेलो इंडिया गेम उद्घाटन समारोह

बता दें कि खेलो इंडिया गेम्स 2022 की शुरुआत 25 मई को लखनऊ में और समापन तीन जून को वाराणसी में होगा। गौतमबुद्धनगर और गोरखपुर में भी प्रतियोगिताएं भी होंगी। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम का आयोजन तीसरी बार हो रहा है। यह आयोजन भव्य होना चाहिए, जिससे खिलाड़ियों में यूपी की बेहतर छवि बन सके। बाहर से आने वाले खिलाड़ियों को लाने-लेजाने और रहने-खाने खाने के लिए स्पेशल व्यवस्था के निर्देश दिए। इसके अलावा खिलाड़ियों की समुचित व्यवस्था के भी निर्देश दिए हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story