×

Lucknow Traffic Today: सावधान! मोहर्रम पर शबे आसूर जुलूस को देखते हुए 28 जुलाई को डायवर्ट रहेंगे रूट, देखें लिस्ट

Lucknow Traffic Today: शिया समुदाय द्वारा नाजिम साहिब इमामबाड़ा से दरगाह हजरत अब्बास तक निलाले जाने वाले शबे आसूर जुलूस को देखते हुए शाम सात बजे से आवश्यकतानुसार यातायात डायवर्जन रहेगा।

Anant Shukla
Published on: 27 July 2023 12:39 PM GMT (Updated on: 28 July 2023 2:40 AM GMT)
Lucknow Traffic Today: सावधान! मोहर्रम पर शबे आसूर जुलूस को देखते हुए 28 जुलाई को डायवर्ट रहेंगे रूट, देखें लिस्ट
X
Lucknow Traffic Diversion (Photo-Social Media)

Lucknow Traffic Today: यदि आप लखनऊ में रहते हैं तो सावधान हो जाएं। दिनांक-28 जुलाई, 2023 को 09वीं मोहर्रम के अवसर पर शिया समुदाय द्वारा नाजिम साहिब इमामबाड़ा से दरगाह हजरत अब्बास तक निलाले जाने वाले शबे आसूर जुलूस को देखते हुए शाम सात बजे से आवश्यकतानुसार यातायात डायवर्जन रहेगा। अत: इस तिथि में आप कहीं निकलने का प्लान बना रहें तो रूट डायवर्जन की पूरी लिस्ट देख कर ही निकलें। नहीं तो आप जाम में फंस सकते हैं और चालानी कार्रवाई भी हो सकती है।

रूट डायवर्जन

1- मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहा से कोई भी यातायात मेफेयर तिराहा (विक्टोरिया स्ट्रीट), नक्खास की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात चौक या मेडिकल कालेज होते हुए अपने गन्तब्य को जा सकेगा।
2- नक्खास तिराहे से कोई भी यातायात मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहा या टुड़िया गंज तिराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात नादान महल रोड, रकाबगंज पुल होते हुए अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।
3- मेफेयर तिराहा चौक से किसी भी प्रकार के यातायात नक्खास, विक्टोरिया स्ट्रीट की तरफ नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात कश्मीरी मोहल्ला होते हुये अपने गन्तब्य की ओर जा सकेगा।
4- टुड़ियागंज तिराहे से किसी भी प्रकार का यातायात नक्खास या गिरधारी सिंह इण्टर कॉलेज की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात बाजारखाला, लालमाधव (हैदरगंज) होते हुए अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
5- मंसूरनगर तिराहा से टुड़ियागंज या शिया यतीम खाना, टापेवाली गली की ओर किसी भी प्रकार के यातायात नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात काश्मीरी मोहल्ला होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
6- दरगाह हजरत अब्बास (टापेवाली गली) से किसी भी प्रकार का कोई यातायात शिया यतिम खाना, मंसूर नगर तिराहा की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात कैम्पवेल रोड/हरदोई रोड होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेगा।
7- लाल माधव (हैदरगंज) तिराहा से नक्खास की ओर किसी प्रकार यातायात नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात ऐशबाग या बुलाकी अड्डा होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
8- रकाबगंज पुल चौराहा से किसी भी प्रकार का यातायात याहियागंज होते हुए नक्खास की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात मेडिकल कालेज या नाका होते हुए अपने गन्तब्य को जा सकेंगे।

जूलूस के दौरान एम्बुलेन्स, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन जुलूस के दौरान भी अनुमन्य रहेगा। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर-9454405155 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story