×

Lucknow University के 06 छात्रों का एचसीएल टेक्नोलॉजीस में कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 3.25 लाख सालाना

Lucknow University: प्लेसमेंट प्रभारी डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि इस सत्र (2022-23) में एचसीएल टेक्नोलॉजीस में विश्वविद्यालय के बीटेक, बीसीए, बीबीए, बीए, बीकॉम , बीएससी, एमएससी कोर्सेस के कुल 32 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है|

Anant Shukla
Published on: 22 Jun 2023 9:52 AM GMT
Lucknow University के 06 छात्रों का एचसीएल टेक्नोलॉजीस में कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 3.25 लाख सालाना
X
Lucknow University Campus placement of 06 students

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के 06 छात्रों का मल्टीनेशनल आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीस में प्लेसमेंट हुआ। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय एवं संकाय के डीन प्रो. ए. के. सिंह ने सभी चयनित छात्रो को इस सफलता के लिए बधायी देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु आशीर्वाद दिया।

प्लेसमेंट प्रभारी डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि इस सत्र (2022-23) में एचसीएल टेक्नोलॉजीस में विश्वविद्यालय के बीटेक, बीसीए, बीबीए, बीए, बीकॉम , बीएससी, एमएससी कोर्सेस के कुल 32 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है|

इन छात्रों का हुआ प्लेसमेंट

दो दिन पहले हुए प्लेसमेंट ड्राइव में बीटेक के 06 छात्रों, जिसमें कंप्यूटर साइंस इंजिनियरिंग के 04 छात्रों (रजनीश कुमार, अभिनव आदित्य, उत्कर्ष मेहरा, आकांक्षा वर्मा) और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन के 02 छात्रों (साक्षी वर्मा और रितिक अग्रवाल) का चयन ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 3.25 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी छात्रों को बधाई दी।

एमबीए कार्यक्रम को मिला विस्तार

लखनऊ विश्वविद्यालय में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के एमबीए कार्यक्रम को 2023-24 के लिए एआईसीटीई से अनुमोदन (ईओए) का विस्तार मिला है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), भारत में तकनीकी शिक्षा की सर्वोच्च संस्था है, जो देश में तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता को विनियमित करने और बनाए रखने का अधिकार रखता है। लखनऊ विश्वविद्यालय का एमबीए कार्यक्रम, जिसे लुंबा के नाम से भी जाना जाता है, का इतिहास चार दशकों से अधिक पुराना है। लुंबा के छात्र दुनिया भर में प्रतिष्ठित पदों पर नियुक्त हैं।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के आलोक में, वित्त, विपणन, मानव संसाधन प्रबंधन और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में विशेषज्ञता वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों में नवीनतम सामग्री को शामिल करने के लिए पाठ्यक्रम को उन्नत और बेहतर बनाया गया है। एनालिटिक्स, डिजिटलाइजेशन, सस्टेनेबिलिटी और बहुत कुछ शामिल करने के लिए पाठ्यक्रम को फिर से डिजाइन कर नया रूप दिया गया है। विभाग अपने छात्रों को अनुभवात्मक शिक्षा के लिए बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए अन्य संगठनों और संस्थानों के साथ सहयोग कर इंटर्नशिप आदि के रास्ते भी छात्रों के लिए खोले हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story