×

Lucknow Weather Today 19 August 2023: लखनऊ में वीकेंड रहेगा मस्त, झमाझम होगी बारिश ! घूमने का बना लें प्लान

Lucknow Weather Today 19 August 2023: यूपी में बारिश में कमी से लोगों को गर्मी और उमस एक बार फिर परेशान करने लगी है। लखनऊ वालों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही मौसम का एक नया दौर शुरू होने जा रहा है। आप दोस्तों या परिवार के संग इस खुशनुमा मौसम का लुत्फ़ लेने का प्लान बना सकते हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 19 Aug 2023 1:52 AM GMT
Lucknow Weather Today 19 August 2023: लखनऊ में वीकेंड रहेगा मस्त, झमाझम होगी बारिश ! घूमने का बना लें प्लान
X
Lucknow Weather Today 19 August 2023 (सभी फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow Weather Today 19 August 2023 19 August 2023: यूपी में बारिश का सिलसिला धीरे-धीरे थमता जा रहा है। कहीं-कहीं ही बरसात देखने को मिल रही। मौसम विभाग की मानें तो 21 अगस्त से प्रदेश में लगभग सभी जगहों पर बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। कहीं-कहीं तेज बारिश के आसार हैं तो कहीं बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में भी 19 अगस्त तक हल्की से मध्यम बरसात का पूर्वानुमान है। 20 अगस्त से राजधानी में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, 19 और 20 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में कुछ जगहों पर पर गरज-चमक के साथ बरसात के आसार हैं। इस दौरान दोनों ही भागों में एक-दो स्थान पर बिजली गिरने का पूर्वानुमान है। इसी तरह 21 और 22 अगस्त को वेस्ट यूपी और ईस्ट यूपी में लगभग सभी स्थानों पर गरज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है। 23 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तथा पूर्वी यूपी में लगभग सभी स्थान पर बारिश हो सकती है।

Lucknow में आज कैसा रहेगा मौसम?

लखनऊ में वीकेंड खुशगवार रहेगा। शनिवार को भी आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी। दिनभर धूप छांव का खेल जारी रहेगा। इस बीच 17 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से हवाएं चलेंगी। हवा के बावजूद लोगों को उमस परेशान करेगा। दिन में बारिश होने के 40 प्रतिशत चांस हैं। हालांकि, शाम होते ही हवा की रफ़्तार और मंद पड़ जाएगी। 19 अगस्त को लखनऊ का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 28 डिग्री के करीब रहने की संभावना है।

20 से लखनऊ में झमाझम बारिश के आसार

आंचलिक मौसम विभाग की मानें तो यूपी में 19 अगस्त से कम दबाव के क्षेत्र के मध्य भारत की तरफ बढ़ने के साथ ही प्रदेश के उत्तरी भाग में बारिश आंशिक तौर पर कम हो सकती है। 21 अगस्त के बाद फिर से वर्षा में बढ़ोतरी के साथ प्रदेश में लगभग सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। प्रदेश के दक्षिणवर्ती विंध्य और बुंदेलखंड के इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। इसके प्रभाव से राजधानी लखनऊ में भी 19 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश, जबकि 20 अगस्त से अच्छी बारिश की संभावना है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story