×

Lucknow Weather Today 26 May 2023: बदला लखनऊ का मौसम, यहां देखें कब और कहां होगी बारिश

Lucknow Weather Today 26 May 2023: पिछले दो दिन से भारी तपिश के कारण उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश से राहत मिली है। राजधानी लखनऊ में भले ही चमकदार धूप है लेकिन गर्मी तेजी नहीं है।

Durgesh Bhatt
Published on: 26 May 2023 7:16 AM GMT (Updated on: 26 May 2023 5:54 PM GMT)
Lucknow Weather Today 26 May 2023: बदला लखनऊ का मौसम, यहां देखें कब और कहां होगी बारिश
X
Lucknow Weather Today 26 May 2023 (Pic: Social Media)

Lucknow Weather Today 26 May 2023: मौसम में आई बदलाव के कारण देश में लू का दौर थम सा गया है। पिछले दो दिन से भारी तपिश के कारण उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश से राहत मिली है। राजधानी लखनऊ में भले ही चमकदार धूप है लेकिन गर्मी तेजी नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में आज यानी 26 मई को आंधी के साथ बारिश आ सकती है। अधिकतम तापमान गिरकर 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतनम तापमान 28 डिग्री पर आ सकता है। इसके साथ पिछले दो दिन से भीषण गर्मी के साथ लखनऊवासी गर्मी झेल रहे थे।

हालांकि बारिश होने से अब मौसम खुशनुमा हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ (IMD, Lucknow) के मुताबकि पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम ठीक रहा। हालांकि कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ (IMD, Lucknow) के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश के मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

धूल भरी आंधी और हल्की बारिश होना का अनुमान

प्रयागराज, कानपुर और लखनऊ मंडलों में उल्लेखनीय रूप से और राज्य के शेष मंडलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। गोरखपुर मंडल में सामान्य से काफी नीचे तापमान रहने की उम्मीद है। जबकि वाराणसी, अयोध्या, बरेली, मुरादाबाद, आगरा, मेरठ मंडल और राज्य के शेष संभागों में सामान्य तापमान (-1.5°C से 1.5°C) है। झांसी और इटावा में 43.0 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लखनऊ, झांसी और आगरा मंडल में रात के तापमान में खासी गिरावट दर्ज होने की उम्मीद है। राज्य के कई स्थानों पर बिजली चमकने और तूफान (50-60KMP) के साथ बारिश होने की संभावना है। कल यानी 26 मई 2023 को राज्य भर में कई स्थानों पर धूल भरी आंधी और हल्की बारिश होना का अनुमान है।

यहां दर्ज हुई थी सर्वाधिक वर्षा

पूर्वी यूपी में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें और बहुत हल्की से हल्की गरज के साथ छींटे पड़े। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली चमकी। वहीं लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, बहराइच, झांसी और कानपुर शहर में सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई। बीते दिन बुधवार को बरेली, मुरादाबाद, आगरा व मेरठ मंडल में दिन के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story