×

Lucknow Famous Tea Shops: लखनऊ में फेमस है ये चाय की दुकानें, नाम अजीबोगरीब लेकिन बिंदास है स्वाद

Lucknow Famous Tea Shops: यहां आपको चाय के शौकिनों की कमी नहीं दिखेगी, वहीं लखनऊ शहर में चाय के शौकीनों के लिए भी कई ऐसी दुकानें हैं जिनके नाम बड़े ही अजीबोगरीब हैं।

Kajal Sharma
Published on: 25 May 2023 5:55 PM GMT
Lucknow Famous Tea Shops: लखनऊ में फेमस है ये चाय की दुकानें, नाम अजीबोगरीब लेकिन बिंदास है स्वाद
X
Lucknow Famous Tea Shops (Image Description)

Lucknow Famous Tea Shop: हमारे देश में चाय के लिए लोगों में अलग ही तरह का क्रेज देखा जाता है। यहां आपको चाय के शौकिनों की कमी नहीं दिखेगी, वहीं लखनऊ शहर में चाय के शौकीनों के लिए भी कई ऐसी दुकानें हैं जिनके नाम बड़े ही अजीबोगरीब हैं। इनका नाम पढ़कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। यह दुकानें न सिर्फ ग्राहकों को आकर्षित करती हैं बल्कि प्रसिद्ध होने के लिए चाय की दुकानों का नाम इस तरह रखा जाता है।

लखनऊ में फेमस चाय की दुकानें

अनपढ़ चायवाला

जहां आज के समय में लोगों खुद को फेमस और पॉप्युलर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं, तो वहीं इस शहर में ग्राहकों को आकर्षित करने और मशहूर होने के लिए चाय की दुकानों के नाम कुछ इस तरह रखे गए हैं, जिसमें अनपढ़ चायवाला सबसे पहले आता है। यह चाय गोमती नगर में चटोरी गली के 1090 चौराहे के पास स्थित है। जहां आपको यह दुकान मिल जाएगी। इस दुकान का नाम लोगों को खूब हंसाता है, वहीं इस दुकान पर मिलने वाला चाय का स्वाद भी लोगों को काफी पसंद आता है। उनके पास आने वाले लोग इसके पीछे की कहानी जरूर जानते हैं। इससे उनके ग्राहक भी बढ़ते हैं।

फर्जी चायवाला

'द फर्जी चायवाला एक चाय हो जाए' के ​​नाम से लोग उनकी दुकान पर आते रहते हैं। इतना ही नहीं, पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला के प्रशंसकों ने उनके नाम पर लखनऊ में अपना चाय का स्टॉल लगाया है, जिसका नाम लीजेंड चाय डॉट कॉम है। सिद्धू मूस वाला के प्रशंसक उनकी दुकान पर ही आते हैं। खासकर युवाओं का यह पसंदीदा अड्डा है।

चाय की दुकानों के कुछ चटपटे नाम

शहर में यह एक या दो ही दुकानें नहीं है जहां आपको इस तरह की नाम से दुकानें मिलेंगी बल्कि इसी तरह गुडलक चायवाला, चाय चस्का, टॉक्सिक चायवाला, टी पार्टी हब, चाय दरबार, मित्रों की चाय और मोटा भाई चाय वाला। ये नाम भी ऐसे हैं कि लोग इनके नाम से ही चाय की चुस्की लेने चले जाते हैं।

नाम के साथ स्वाद भी

शहर में फेमस इन चाय की दुकानों के नाम भले ही अजीब हों, लेकिन इनकी चाय का स्वाद बेहद ही अच्छा होता है। चाय सस्ती भी होती है इसके लिए आपको सिर्फ 10 रुपये से लेकर 20 रुपये के अंदर अलग-अलग फ्लेवर की चाय पीने का मौका मिल जाता है।

खाने-पीने के लिए फेमस है शहर

अदब-अदब और पहले आपका शहर लखनऊ, जहां की हर चीज निराली है। यह खाने-पीने वाले लोगों के लिए भी काफी चीजे हैं, वहीं खाने के शौकिनों के लिए भी यहां पर कोई कमी नहीं है। इस शहर के नवाब और कबाब दोनों ही पूरी दुनिया में मशहूर हैं। नवाबों का ये शहर लखनऊ अब चाय के दीवानों के नाम से भी जाना जाता है। चाय के शौकीनों के लिए लखनऊ में कई ऐसी दुकानें हैं जिनके नाम बड़े ही अजीबोगरीब हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story