×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow Weather Today 27 June 2023: आ गया मानसून, लखनऊ अभी भी सूखा...जानें राजधानी में कब होगी झमाझम बारिश?

Lucknow Weather Today 27 June 2023:: मौसम विभाग का कहना है कि, राजधानी समेत प्रदेश के अन्य जिलों में अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में किसी प्रकार के बदलाव की संभावना नहीं है। कमोबेश ऐसे ही हालात रहेंगे।

Aman Kumar Singh
Published on: 27 Jun 2023 1:40 AM GMT
Lucknow Weather Today 27 June 2023: आ गया मानसून, लखनऊ अभी भी सूखा...जानें राजधानी में कब होगी झमाझम बारिश?
X
Lucknow Weather Today 27 June 2023: (Social Media)

Lucknow Weather Today 27 June 2023: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो ठीक-ठाक बारिश हुई है। वर्षा ने प्रदेश के लोगों को तपती-झुलसती गर्मी से राहत दी। हालांकि, राजधानी लखनऊ में भी गर्मी से राहत मिली, मगर उमस बढ़ गई है। बादलों की आवाजाही ने धूप की तपिश को काफी हद तक कम किया है। तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मो. दानिश के अनुसार, 'प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में किसी प्रकार के बदलाव की कोई संभावना नहीं है। कमोबेश ऐसे ही हालात रहेंगे। विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान में भी आगामी दिनों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद है।

आज से कई इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो 26 जून से प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में गरज, चमक के साथ बारिश की संभावना जाहिर की गई है। इस दौरान राज्य के दक्षिणी हिस्से और उत्तराखंड से सटे तराई वाले इलाके में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। इसी तरह, 27 जून को यूपी के सदर्न भाग में मानसून की ज्यादा गतिविधि नजर आएगी। शेष जिलों में हल्की-फुल्की बरसात की संभावना है। 28 जून को सदन पोर्शन में गर्जना और बिजली की चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तराखंड से सटे तराई वाले इलाकों में 27 जून को भारी बारिश की संभावना है।

लखनऊ में बादलों ने जमाया डेरा

लखनऊ में भी बादलों ने डेरा जमा लिया है। मंगलवार (27 जून) को दिन में 19 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से हवाएं चल सकती हैं। राजधानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम 27 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। लखनऊ के कई हिस्से में घने बादल दिख सकते हैं, जबकि कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है।

29 जून को मानसून फिर एक्टिव फेज में

मौसम विभाग के मुताबिक, 29 जून को मानसून एक बार फिर एक्टिव फेज में रहेगा। इस समय अवधि में सदन पोर्शन में भारी बारिश की उम्मीद है। विभाग की मानें तो बीते दिन फुरसतगंज (Fursatganj Weather) में सबसे ज्यादा 40.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया था। लखनऊ में सोमवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, प्रदेश के अधिकांश जिलों पर नजर डालें तो वहां भी ठीक-ठाक बारिश रिकॉर्ड की जा रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story