×

Politic: मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, बोलीं-राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा लड़ेगी चुनाव

Politic: बोलीं-पिछले कुछ समय से भाजपा और कांग्रेस में इस मुद्दे पर काफी प्रमुखता से लड़ाई चल रही है कि इन दोनों में कौन बड़ा हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त है और पूजा पाठ करने में माहिर है। इससे ये स्पष्ट होता है कि हिंदू धर्म को छोड़कर बाकी सभी धर्मों की दोनों पार्टियां उपेक्षा कर रही हैं।

Ashish Pandey
Published on: 13 Jun 2023 7:38 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 8:14 AM GMT)
Politic: मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, बोलीं-राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा लड़ेगी चुनाव
X
BSP Supremo Mayawati

Lucknow: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने मंगलवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से भाजपा और कांग्रेस में इस मुद्दे पर काफी प्रमुखता से लड़ाई चल रही है कि इन दोनों में कौन बड़ा हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त है और पूजा पाठ करने में माहिर है। इससे ये स्पष्ट होता है कि हिंदू धर्म को छोड़कर बाकी सभी धर्मों की दोनों पार्टियां उपेक्षा कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि बीएसपी राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में हम दलितों, आदिवासियों तथा अन्य पिछड़े वर्गों का हर स्तर पर हो रहे शोषण, गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर हम आने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगे। बीएसपी इन मुद्दों को चुनाव में मजबूती से उठाएगी।

कांग्रेस शासित राज्यों में हालात खराब हैं-

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीएसपी सभी धर्मों का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि दलितों का हर स्तर पर शोषण हो रहा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में हालात खराब हैं, वहां दलितों, आदिवासियों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों का सम्मान होना चाहिए। उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों को तोड़ने पर भी उन्होंने हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी-कांग्रेस में सॉफ्ट हिंदुत्व की होड़ मची है। दलितों का हर स्तर पर शोषण हो रहा है। मजारों को हटाने पर राजनीति हो रही है। सरकार को इस ओर ध्यान देने की जरूरत। मायावती के इस बयान से स्पष्ट हो रहा है कि वह कांग्रेस और बसपा के साथ किसी भी हालत इन चार राज्यों में चुनाव नहीं लड़ेगी। बीएसपी अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी है। बीएसपी इन राज्यों के चुनावों के लिए तैयारियों में जुटी है। बीएसपी यहां चुनाव लड़ेगी तो भाजपा और कांग्रेस दोनों को नुकसान पहुंचना तय है। मध्यप्रदेश और राजस्थान में बीएसपी पहले भी चुनाव लड़ चुकी है और कई सीटों पर जीती भी है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story