×

Lucknow News: बिजली के लिए लखनऊ में मचा हाहाकार, बीबीएयू विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों का हंगामा

Power Crisis in Lucknow: उत्तर प्रदेश जैसे बड़े शहरों का यही हाल है। राजधानी लखनऊ में पॉवर की डिमांड अचानक कई गुना बढ़ गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2023 9:34 AM GMT
Lucknow News: बिजली के लिए लखनऊ में मचा हाहाकार, बीबीएयू विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों का हंगामा
X
Power Crisis in Lucknow

Power Crisis in Lucknow: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। जिसके कारण बिजली की मांग में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश के भी बड़े शहरों का यही हाल है। राजधानी लखनऊ में पॉवर की डिमांड अचानक कई गुना बढ़ गई है। जिसके कारण पॉवर कट शुरू हो गया है। बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बिजली कटौती से परेशान छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। छात्रों का कहना है कि रात 10 बजे से यूनिवर्सिटी कैंपस में बिजली की आपूर्ति ठप है।

बीबीएयू विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि उनकी परीक्षा की तारीख नजदीक आ चुकी है। बिजली कटौती के कारण उनकी तैयारी प्रभावित हो रही है। छात्रों में विश्वविद्यालय प्रशासन की उदासीनता को लेकर काफी गुस्सा है। आक्रोशित छात्रों ने मंगलवार रात यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया और विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर जानबूझकर बिजली कटौती करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर छात्रों के एक समुह द्वारा गौतम बुद्धा केंद्रीय विद्यालय स्थित कुलपति के आवास के बाहर धरना पर दिया गया। इस दौरान छात्रों की ओर से कुलपति और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। छात्रों ने अपनी पीड़ा प्रकट करते हुए कहा कि बिना बिजली के वे आखिरी कैसे अपनी परीक्षा की तैयारी करे।

रात में बढ़ जाती है परेशानी

लखनऊ के लोगों की रात इन दिनों काफी मुश्किल हो चली है। 10 बजे के बाद बिजली कटौती से लोगों की परेशानी बढ़ जाती है। कई जगहों पर बिजली के 5 से 10 घंटे गायब रहने की भी खबर है। कई दिनों से जारी इस समस्या को लेकर लोगों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। मंगलवार को लोगों ने कई बिजली उपकेंद्रों पर खूब हंगामा भी किया। बिजली विभाग के कस्टमर केयर को भी इन दिनों 8-10 हजार शिकायती फोन कॉल मिलने लगे हैं, जो पहले सामान्य तौर पर 4 हजार कॉल हुआ करती थीं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story