×

Lucknow News: बिजली कटौती से मचा हाहाकार, भीषण गर्मी में लाइट की आंख मिचौली से परेशान लोगों ने सोशल मीडिया पर मांगा मदद

Power Cut in Lucknow:गर्मी के तपिश से जूझ रहे लोग विद्युत कटौती से हलकान है। अगर बिजली आती भी है तो वोल्टेज इतना कम होता है कि पंखे को घूमने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jun 2023 5:39 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 5:49 AM GMT)
Lucknow News: बिजली कटौती से मचा हाहाकार, भीषण गर्मी में लाइट की आंख मिचौली से परेशान लोगों ने सोशल मीडिया पर मांगा मदद
X
Power Cut in Lucknow (Pic Credit - Social Media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों और कस्बों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। सुबह होते ही आसमान से सूरज की तीखी किरणें इस तरह एहसास कराती हैं, मानो कि वो शरीर में छेद ही कर दे। भीषण गर्मी से राजधानीवासी बेहाल हैं। दोपहर होते-होते सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। बाहर निकले लोग इधर-उधर छांव की तलाश में रहते हैं। चिलचिलाती धूप और हीटवेव के ऊपर बिजली की आंख मिचौली ने लोगों की जीवन और मुश्किल कर दिया है।

गर्मी के तपिश से जूझ रहे लोग विद्युत कटौती से हलकान है। अगर बिजली आती भी है तो वोल्टेज इतना कम होता है कि पंखे को घूमने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। भीषण गर्मी से परेशान लोग बिजली विभाग के इस अघोषित कटौती से काफी परेशान हैं। उनका गुस्सा अब सोशल मीडिया के जरिए बाहर आ रहा है। लखनऊ के लगभग तमाम इलाके के रहवासी बिजली की इस आंख मिचौली को लेकर विद्युत विभाग को आड़े हाथों ले रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लगा शिकायतों का अंबार

तेज धूप और उमस से परेशान लोग लगातार सोशल मीडिया पर बिजली विभाग से मदद की गुहार लगा रहे हैं। बिजली कटौती के कारण लोगों का दिनचर्या काफी प्रभावित हो रहा है। व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शिकायतों की बाढ़ आ गई है। बिजली विभाग हर शिकायतर्कता को उचित कार्रवाई का भरोसा देता नजर आ रहा है।

लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में रहने वाले आशीष शुक्ला ने बिजली कंपनी को टैग करते हुए लिखा, रात्रि 11 बजे से बिजली आपूर्ति सही ढंग से नहीं हो रही है। 12 बजे के बाद से लाइट नहीं आ रही है। वोल्टेज बार बार बढ़ घट रहा है। गर्मी में बिना बिजली के हालात खराब हो रहे है।

कई बिजली उपकेंद्रों पर हो चुका है हंगामा

काफी समय से लखनऊ वासी बिजली कटौती से परेशान है। कई जगहों पर बिजली के 5 से 10 घंटे गायब रहने की खबर है। समस्याओं के प्रति विभाग की उदासीनता को देखते हुए उपभोक्ताओं का धैर्य जवाब देने लगा है। पिछले दिनों कई बिजली उपकेंद्रों पर लोगों हंगामा कर चुके हैं। हालात यहां तक हो गई कि पुलिस को बुलानी पड़ी, जिसके बाद नाराज लोगों को शांत किया गया।

बिजली चोर पकड़ने की मुहिम

एक तरफ जहां लखनऊ में लोग बिजली कटौती से परेशान हैं, वहीं विभाग राजधानी में बिजली चोर को पकड़ने में जुटा है। योगी सरकार ने कटियाबाजों को रंगे हाथ दबोचने के लिए ड्रोन का सहारा लिया है। शऩिवार को शहर में चलाए गए ऑपरेशन के दौरान कई बिजली चोरों को पकड़ा भी गया। विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि लो वोल्टेज का बड़ा कारण इन कटियाबाजों द्वारा बिजली की चोरी करना है। अगर इन पर लगाम लग गया तो राजधानीवासी को हाई वोल्टेज वाली बिजली मिलेगी, जिसमें वे एसी, कूलर जैसे विद्युत उपकरण चला सकेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story