×

Restaurant On Wheels:ट्रेन के डब्बे में बैठकर पहियों पर लीजिये लज़ीज़ भोजन का मज़ा जल्द खुलेगा लखनऊ में रेस्टोरेंट ऑन व्हील

Restaurant On Wheels: सभी खाने के शौकीनों के लिए यह एक ख़ुशख़बरी है। सभी ट्रेन की बोगी में बैठकर अपने खाने का लुत्फ़ उठा सकेंगे। इसका नाम है रेस्टोरेंटऑन व्हील्स।

Vertika Sonakia
Published on: 7 July 2023 2:43 PM GMT
Restaurant On Wheels:ट्रेन के डब्बे में बैठकर पहियों पर लीजिये लज़ीज़ भोजन का मज़ा जल्द खुलेगा लखनऊ में रेस्टोरेंट ऑन व्हील
X
Restaurant On Wheels, Lucknow (Photo: Social Media)

Restaurant On Wheels: शाकाहारी हो या मांसाहारी दोनों ही तरह के शौकीनों के लिए लखनऊ प्रसिद्द है।लखनऊ में खाने के शौकीनों के लिए कुछ अलग और अनोखा आने जाने जा रहा है। सभी खाने के शौकीनों के लिए यह एक ख़ुशख़बरी है। जल्द ही लखनऊवासियों को मिलेगा एक बेहतरीन रेलवे की थीम पर बना रेस्टोरेंट। यह शानदार रेस्टोरेंट आपको लखनऊ के प्रसिद्द चारबाग़ स्टेशन पर जल्द मिलेगा। सभी खाने के शौक़ीन एक नए अंदाज़ में भोजन का मज़ा ले सकेंगे। सभी ट्रेन की बोगी में बैठकर अपने खाने का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

रेलवे का नॉन फेयर कैंपेन

रेलवे अपने नॉन फेयर कैंपेन के तहत रेल के पुराने डब्बों का एक क्रिएटिव तरह से इस्तेमाल करेगा। रेल के सभी पुराने डब्बे ऐसी रेस्टोरेंट में बदले जायेगे। रेलवे के पुराने डब्बे लीज़ पर दिए जा रहे है। इसी योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशन पर "रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स" तैयार किये जा रहे है। वर्त्तमान में रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स एनईआर के बनारस और इज्जतनगर रेलवे स्टेशनो पर संचालित है। रेलवे के नॉन फेयर कैंपेन के तहत अब यूपी के सभी जिलों में रेलवे स्टेशन पर यह रेस्टोरेंट खुलेंगे। एक- दो महीने के अंदर राजधानी लखनऊ में चारबाग़ और गोमतीनगर, सीतापुर में सिधौली स्टेशन, आगरा कैंट, वाराणसी जंक्शन, वाराणसी शहर, झाँसी रेलवे स्टेशन पर यह रेस्टोरेंट बनेंगे। इज्जतनगर और बनास के रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स को अभी तक सभी ने सराहा है।

रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स को मिलेगा शाही अंदाज़

आगरा समेत सभी रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स का शाही मेकओवर होगा। सभी रेस्टोरेंट्स में साही लैंप, बड़ी दिंनिंग टेबल, झरोखें होंगे। इस रेस्टोरेंट में एक समय पर लगभग 50 लोग बैठ कर 50 से अधिक व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते है। सभी स्वादिष्ट भोजन के साथ अवधी क्लास्सिकल और फोक गाने का भी मज़ा ले सकते है।

विभिन्न प्रदेशों के भोजन मिलेंगे इस रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स में

इस रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स में खाने के शौकीनों के लिए अवधी भोजन जैसे बिरयानी, कबाब और लखनऊ की कचोरी के साथ ही राजस्थानी, गुजराती, पंजाबी, मुग़लई, सॉउथ इंडियन, चायनीज़ कुइज़िन भी उपलब्ध होगी।
कुछ ही समय में लखनऊ चारबाग़ स्टेशन पर शुरू होने वाले रेस्टोरेंट पर सभी लखनऊवासी अवश्य जाये और विभिन्न प्रकार के लज़ीज़ भोजन का मज़ा ले।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story