×

Lucknow News: रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

Lucknow News: राजधानी लखनऊ से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ के गोमती नगर के विशाल खंड में रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने खुद को गोली मार ली। शर्मा ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Jun 2023 10:22 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2023 12:07 PM GMT)
Lucknow News: रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद
X
जांच में जुटी पुलिस ( आशुतोष त्रिपाठी)

Retired DG Suicide Case: उत्तर प्रदेश कैडर के सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी दिनेश शर्मा ने मंगलवार सुबह अचानक अपने घर पर सुसाइड कर लिया। उन्होंने राजधानी लखनऊ के गोमती नगर के विशाल खंड दो स्थित अपने आवास पर खुद को गोली मार ली। उन्होंने अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली से उड़ा लिया। इस सनसनीखेज घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तो महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पहुंची पुलिस टीम ने सबसे पहले उस कमरे की ओर रूख किया, जहां पूर्व डीजी ने खुद पर गोली चलाई थी।

खबरों के मुताबिक, कमरे की तलाशी लेने के दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जो संभवतः रिटायर्ड आईपीएस दिनेश शर्मा के द्वारा ही लिखा गया है। नोट में उन्होंने कहा कि मैं अब जीना नहीं चाहता हूं। इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। मैं खुद अपनी मौत का जिम्मेदार हूं।

कमरे की होगी फोरेंसिक जांच

लखनऊ पुलिस रिटायर्ड आईपीएस के कमरे की फोरेंसिक जांच कराएगी। एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। उनके कमरे से जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है, उसकी भी फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। पता किया जाएगा कि क्या नोट वास्तिवक में उन्हीं के द्वारा लिखा गया था।

परिजनों ने पुलिस को क्या बताया?

घटना के दौरान घर में मौजूद परिजनों ने पुलिस को बताया कि सुबह के समय अचानक दिनेश शर्मा के कमरे से गोली चलने की आवाज आई। जिसे सुनकर घर के सभी लोग उनके कमरे की ओर दौड़े। वहां का नजारा देकर वे दंग रह गए। शर्मा खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे। उनके शरीर के पास में ही उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर पड़ी हुई थी। परिजनों ने आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर्स ने शुरूआती जांच के बाद रिटायर्ड डीजी शर्मा को मृत घोषित कर दिया। इस घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को भी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिवार के सदस्यों और घर में काम करने वाले नौकरों से भी पूछताछ हो रही है।

अभी तक आत्महत्या की असल वजह सामने नहीं आई है। कयास लग रहे हैं कि रिटायर्ड डीजी संभवतः किसी असाध्य बीमारी या किसी पारिवारिक मैटर की वजह से अवसाद में चल रहे होंगे, जिसके कारण उन्होंने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया। हालांकि, ये सब अटकलें हैं, वास्तिवक वजह जांच के बाद ही सामने आ पाएगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story