×

Lucknow News: PCS J 2023 में चयनित हुई बाल निकुंज की मेधावी छात्रा रूपाली तिवारी, मिली 143वीं रैंक

Lucknow News: रूपाली तिवारी का पी.सी.एस. जे. 2023 में 143वीं रैंक के साथ चयन होने व कालेज का नाम रोशन करने पर कालेज प्रबंध निदेशक एच.एन. जायसवाल द्वारा विशेष रूप से स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Sep 2023 4:40 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2023 5:22 PM GMT)
Lucknow News: PCS J 2023 में चयनित हुई बाल निकुंज की मेधावी छात्रा रूपाली तिवारी, मिली 143वीं रैंक
X
(Pic: Newstrack)

Lucknow News: कहावत है कि हौसलें अगर बुलंद हों तो कायनात खुद चलकर हमारा साथ देती है। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है बाल निकुज इण्टर कालेज, मोहिबुल्लापुर सीतापुर रोड शाखा की मेधावी छात्रा रूपाली तिवारी ने। बाल निकुंज विद्यालय से इण्टरमीडिएट सत्र 2017 की पासआउट मेधावी छात्रा रूपाली तिवारी बेहद अल्प सुविधाओं और न्यूनतम आर्थिक हालातों के बीच अपने सपनों को पंख देने में सफल साबित हुईं हैं। पी.सी.एस. जे. 2023 में 143वीं रैंक में चयनित हुई बाल निकुंज इंटर कॉलेज की छात्रा रूपाली का कहना है कि अपनी मंजिल को पाने के लिए परिश्रम के साथ ही साथ मजबूत आत्मबल का होना बेहद जरूरी है।

स्मृति चिन्ह भेंट देकर किया गया सम्मानित

इस खुशी के अवसर पर विद्यालय सभागार में आज दिनांक 01.09.2023 को मेधावी छात्रा रूपाली तिवारी का पी.सी.एस. जे. 2023 में 143वीं रैंक के साथ चयन होने व कालेज का नाम रोशन करने पर कालेज प्रबंध निदेशक एच.एन. जायसवाल द्वारा विशेष रूप से स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। अपने सीनियर की सफलता के साथ कालेज की छात्रायें अपने आपको बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही थीं। वहीं इस अवसर पर सभागार में में उपस्थित छात्राओं को रूपाली द्वारा सफलता के सूत्र भी साझा किए गए। जिन्हें सुनकर सभागार में उपस्थित सभी छात्राएं प उत्साहित हो उठीं थी।

रूपाली तिवारी ने छात्राओं को जीवन में मुश्किलों से भिड़ते हुए आगे बढ़ने की सलाह दी गई। वहीं ये भी बताया कि टाइम मैनेजमेंट के साथ रेगुलरिटी को बनाये रखें इसे कभी नहीं टूटने दें। स्कूली शिक्षा, गुरूजनों के दिशा निर्देशों पर फोकस करें तथा ग्रामर की बारीकियों पर विशेष ध्यान दें, लिमिटेड फेन्ड सर्किल बनायें। मानसिक तनाव और नकारात्मक सोच से बचें सफलता आपको जरूर मिलेगी। रूपाली तिवारी कॉलेज के सभी वरिष्ठ प्रबंधक कमेटी के सदस्यों एवं शिक्षिकाओं द्वारा जीवन में आगे बढ़ कर देश और विद्यालय का नाम ऊंचा करने के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर कालेज कोआर्डिनेटर सुधीर मिश्रा, गर्ल्स विंग की प्रधानाचार्या श्रीमती भगवती भण्डारी एवं अध्यापक, अध्यापिकायें उपस्थित रहे।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story