Lucknow News: महिला स्वावलंबन पर प्रदेश सरकार का पूरा जोर: नीरज सिंह

Lucknow News: नीरज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण व उनके जीवन को बेहतर बनाने को संकल्पित है, इसी दिशा में सांसद राजनाथ सिंह के प्रयासों से शहर में सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना की शुरुआत हुई है।

Durgesh Bhatt
Published on: 15 Jun 2023 10:00 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 1:12 PM GMT)
Lucknow News: महिला स्वावलंबन पर प्रदेश सरकार का पूरा जोर: नीरज सिंह
X
(Pic: Newstrack)

Lucknow News: महिलाओं को स्वावलंबन प्रदान करने के लिए श्री हरभज राम कृपा देवी ट्रस्ट धर्मार्थ चिकित्सालय, चारबाग, लखनऊ में आज निशुल्क सिलाई, कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन सांसद राजनाथ सिंह के बेटे व युवा नेता नीरज सिंह ने किया। इस अवसर पर नीरज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण व उनके जीवन को बेहतर बनाने को संकल्पित है, इसी दिशा में सांसद राजनाथ सिंह के प्रयासों से शहर में सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना की शुरुआत हुई है।

प्रदेश में कई योजनाओं के अंतर्गत महिलाओं को निशुल्क प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। नीरज सिंह ने कहा कि महिला प्रशिक्षणार्थियों द्वारा सिलाई कढ़ाई से जो परिधान बनेंगे उन्हें ई-कॉमर्स के माध्यम से वैश्विक स्तर पर ले जाने की तैयारी है, तथा एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत लखनऊ की चिकनकारी को भी विश्व स्तर पर पहचान दिलाने का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर श्री हरभज राम कृपा देवी ट्रस्ट के चेयरमैन विद्यासागर गुप्ता ने सांसद राजनाथ सिंह के प्रयासों की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया और बताया कि भविष्य में कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत युवाओं को निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण देने की भी योजना है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के सचिव अमित गुप्ता ने चिकित्सालय के समस्त सेवा कार्यों में शामिल होने के लिए नीरज सिंह का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि श्री हरभज राम कृपा देवी ट्रस्ट सदा ही सामाजिक कार्यों में आगे रहता है ताकि लोगों को अधिक से अधिक निशुल्क सेवाओं का लाभ मिल सके।

भाजपा के महानगर महामंत्री त्रिलोक अधिकारी ने भी प्रदेश सरकार के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सांसद राजनाथ सिंह का प्रयास है कि प्रदेश के हर व्यक्ति तक विकास कार्यों का लाभ पहुंचे। कार्यक्रम में ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन रमेश अग्रवाल सहित समस्त चिकित्सक अन्य स्टाफ व समस्त कर्मचारी मौजूद रहे।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story