×

Schools-College Closed: यूपी के इन जिलों में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, परीक्षाएं भी की गई स्थगित

भगवान शिव के भक्तों की कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है। ऐसे में कावड़ यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं।

Archana Pandey
Published on: 8 July 2023 11:33 AM GMT
Schools-College Closed: यूपी के इन जिलों में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, परीक्षाएं भी की गई स्थगित
X
Schools-College Closed (Image- Social Media)

Schools- College Closed: भगवान शिव को समर्पित कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है। ऐसे में कावड़ यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए उत्तर प्रदेश में तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं। जिलों के कई इलाकों में कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। जगह-जगह CCTV लगाए गए हैं। इसी क्रम में अब कई जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं।

मुजफ्फरनगर में बंद किए गए स्कूल

मुजफ्फरनगर में सभी स्कूल-कॉलेज 8 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक बंद रहेंगे। 17 जुलाई से सभी स्कूल-कॉलेज खोल दिए जाएंगे। मुजफ्फरनगर के जिला अधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया है कि कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के तहत जिले की कई जगहों पर 1,379 CCTV लगाए गए हैं। इसके अलावा तीन हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

मेरठ, सहारनपुर और बागपत में बंद

कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ में सभी स्कूल और कॉलेज 10 जुलाई से लेकर 17 जुलाई तक बंद रहेंगे। इसके अलावा बागपत और सहारनपुर में भी स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिए गए हैं।

बदायूं में भी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे

कावंड यात्रा को देखते हुए मेरठ डीएम मनोज कुमार ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि कक्षा एक साथ आठ तक के सभी स्कूल 17 जुलाई सोमवार तक बंद रहेंगे। वहीं मंगलवार से सभी खुल जाएंगे।

पॉलिटेक्निक परीक्षाएं भी स्थगित

इसके अलावा मेरठ और मुजफ्फरनगर में पॉलिटेक्निक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 10 से 15 जुलाई तक होने वाली परीक्षाएं अब 21 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेंगे।

बता दें कावंड़ यात्री 15 अगस्त तक पवित्र गंगा जल भगवान शिव जी को चढ़ाएंगे। इसके बाद कावंड़ यात्रा समाप्त हो जाएगी। इसी क्रम में सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। जिससे यात्रा के दौरान कावंड़ यात्रियों और बच्चों को कोई परेशानी न हों।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story