×

Lucknow News: लामार्ट कॉलेज के छात्र के लापता मामले में आया नया मोड़, छात्र बोला-मैं अपनी मर्जी से पिता के साथ आया

Lucknow News: 13 साल के छात्र साद अशरफउद्दीन अहमद ने न्यूज ट्रैक से बातचीत में बताया कि मीडिया में झूठी खबरें फैल गई हैं कि मेरा अपहरण हुआ है। मैं अपनी मर्जी से अपने पिता शाद अहमद के साथ गया हूं।

Ashish Pandey
Published on: 28 Aug 2023 2:59 PM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 1:57 AM GMT)
Lucknow News: लामार्ट कॉलेज के छात्र के लापता मामले में आया नया मोड़, छात्र बोला-मैं अपनी मर्जी से पिता के साथ आया
X
लामार्ट कॉलेज के छात्र के लापता मामले में आया नया मोड़: Photo-Newstrack

Lucknow News: लामार्ट कॉलेज के छात्र के लापता और अपहरण की बात फर्जी बताई जा रही है। 13 साल के छात्र साद अशरफउद्दीन अहमद ने न्यूज ट्रैक से बातचीत में बताया कि मीडिया में झूठी खबरें फैल गई हैं कि मेरा अपहरण हुआ है। मैं अपनी मर्जी से अपने पिता शाद अहमद के साथ गया हूं। मेरी मां सिमि अहमद अशरफ मुझ पर घोर अत्याचार करती हैं। यही बात मैंने लखनऊ पुलिस को लाइव और वीडियो बयान में दिया है।

छात्र ने आगे बताया कि मार्च 2023 में मैंने अपने अब्बा को अमेरिका से बुलाया था मुझे बचाने के लिए। मैंने अपनी बहनों से मदद मांगी थी। मेरी मां पिता को सात सालों से धमकी दे रही है कि अगर भारत आओगे तो तुम्हे जान से मरवा दूंगी। इस कारण से पिता मुझसे मिलने नहीं आए। मगर जब मैंने पिता को फोटो और वीडियो भेजा तो वो मुझे बचाने आ गए। लखनऊ से मेरे अब्बा और मैं देवा शरीफ गए। मेरे दादा की कब्र पर गए। नए कपड़े खरीदे।

जब मैंने मां का घर छोड़ा तो अपने साथ अपने पसंद के कपड़े, वस्तुएं, एचपी लैपटाप और पासपोर्ट और ओसीआई कार्ड लेकर अपने अब्बू के पास आया। 23 अगस्त 2023 को मैंने मां सिमि को वाट्सएप मैसेज कर दिया था कि मैं अपनी मर्जी से जा रहा हूं और वो मेरा पिछा छोड़ दें। मेरी बहनों ने यूएसए से मैसेज किया था। मैंने फोन भी किया था। हम जब सफर कर रहे थे। उसने कहा कि हम जब सफर कर रहे थे उस समय बहुत पुलिस अफसर और सुरक्षा गार्ड थे जिनसे मैं कह सकता था। मैं अपने अब्बू के साथ स्वयं गया था इसलिए मैंने नहीं कहा। वहीं पिता का कहना है कि पत्नी ने झूठे आरोप लगाए हैं। मुझे धमकी देती थी कि तुम इंडिया आओगे तो जान से मरवा दूंगी। मैं सात साल तक नहीं आया। मेरा बेटा बुलाया जो आया। मेरा बेटा अपनी मर्जी से मेरे साथ आया है।

लामार्ट का छात्र लापता, मां ने पति पर दर्ज कराई एफआईआर

लामार्ट कॉलेज का एक 13 वर्षीय छात्र बुधवार यानी 23 अगस्त 2023 की सुबह स्कूल जाने के बाद लापता हो गया था। छात्र की मां ने अपने पति और अज्ञात पर गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस छात्र की तलाश में जुटी है। उसकी आखिरी लोकेशन कोलकाता मिली थी। पुलिस की एक टीम कोलकाता के लिए रवाना हुई।

माल एवेन्यू निवासी एनआरआई सिमि अहमद अपने बेटे साद अशरफउद्दीन अहमद के साथ रहती हैं। सिमि के मुताबिक बुधवार यानी 23 अगस्त 2023 को सुबह सात बजे साद लामार्ट कॉलेज जाने के लिए घर से निकला था। लेकिन, वह स्कूल नहीं पहुंचा। उनके मोबाइल पर दोपहर तीन बजे बेटे के नंबर से एक व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि...मुझे स्कूल से आने में देर हो जाएगी। फिर शाम छह बजे एक और मैसेज आया...जिसमें लिखा था...सिमि

आईएम लीविंग टू द यूएसए विद अब्बा, आई डू नॉट वांट टू स्टे विद यू। प्लीज लीव मी अलोन...।

मैसेज पढ़ने के बाद छात्र की मां सिमि ने थाने पहुंचकर तहरीर दी। उनका आरोप है कि उनके पति शाद अहमद उसको ले गए हैं या फिर किसी अन्य की साजिश है। डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द छात्र मिल जाए। सुराग मिला है।

पासपोर्ट की वैधता खत्म है...इसलिए साजिश की आशंका

तहरीर में सिमि ने लिखा है कि उनके बेटे साद के पासपोर्ट की वैधता खत्म है। ऐसे में उसको यूएसए नहीं ले जाया जा सकता। ये बात उनके पति को भी पता है। यही वजह है कि साजिश की आशंका है। ऐसा तो नहीं कि किसी अन्य ने ऐसा किया हो। जिसने साजिश के तहत बेटे के मोबाइल से उनको मैसेज करवाए। पुलिस सभी बिंदुओं पर तफ्तीश कर रही है।

कॉल रिसीव न होने से शक गहराया

पुलिस के मुताबिक, वर्तमान में दंपती साथ में नहीं रहते हैं। चूंकि जब मैसेज आए तो सिमि ने बेटे और पति के नंबर पर कॉल की, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। अब मोबाइल बंद हैं। इसलिए पति पर शक है। बेटे के पास एक मोबाइल था। जो बंद है। उसकी आखिरी लोकेशन कोलकाता ट्रेस की गई है। जानकारी के मुताबिक सिमि के पति मूलरूप से कोलकाता के रहने वाले हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story