×

Lucknow Famous Pizza: लखनऊ में सबसे सस्ता और स्वादिष्ट पिज्जा, 25 वर्ष पुराने साइकिल बाबा का स्पेशल फूड

Lucknow Famous Pizza Corner: एक लोकल वेंडर के बारे में जानते है जो सालों से काम दाम में स्वादिष्ट पिज़्ज़ा, बर्गर लोगों को खिला रहें हैं। सभी लखनऊवासियो के बीच यह साइकिल वाले बाबा के नाम से प्रसिद्द हैं।

Vertika Sonakia
Published on: 28 Aug 2023 1:46 PM GMT
Lucknow Famous Pizza: लखनऊ में सबसे सस्ता और स्वादिष्ट पिज्जा, 25 वर्ष पुराने साइकिल बाबा का स्पेशल फूड
X
Lucknow Famous Pizza Corner (Photo: Social Media)

Lucknow Famous Pizza Corner: आज हम आपके लिए आपके शहर लखनऊ में एक ऐसी जगह बताने जा रहे हैं जहाँ आपको टेस्टी और बढ़िया पिज़्ज़ा, बर्गर और हॉट डॉग कम दामों में मिल जायेगा। मार्केट में बढ़ती मांग को देखते हुए आजकल कई लोकल वैंडर्स भी स्ट्रीट फ़ूड जैसे पिज्ज़ा, बर्गर, हॉट डॉग की दुकान खोल चुके हैं। जिनका स्वाद भी लोगों को काफी भाता है। ऐसे ही एक लोकल वेंडर के बारे में जानते है जो सालों से काम दाम में स्वादिष्ट पिज़्ज़ा, बर्गर लोगों को खिला रहें हैं। सभी लखनऊवासियो के बीच यह साइकिल वाले बाबा के नाम से प्रसिद्द हैं।

हजरतगंज के जनपथ में हैं साइकिल वाले बाबा का फ़ूड कार्ट

साइकिल वाले बाबा का फ़ूड कार्ट आपको लखनऊ का डिल हज़रतगंज के जनपथ में मिलेगा। इस कर्त का नाम बर्गर किंग हैं लेकिन यह साइकिल वाले बाबा के नाम से सभी लोगों के बीच प्रसिद्द है। यह बाबा लगभग 25 सालों से लखनऊ की सड़क पर अपना स्वादिष्ट और देसी अंदाज़ में बना पिज़्ज़ा बेच रहें है।

कम दाम में मिलेगा स्वादिष्ट पिज़्ज़ा

बाबा जी की साइकिल या मैन बर्गर पॉइंट फ़ूड कार्ट पर बाबा जी एकदम कम दाम में पिज़्ज़्ज़ा, बर्गर और हॉटडॉग खिलाते है। यहाँ देशी अंदाज़ में तवे पर बने आइटम मिलेंगे। आपको एक पिज़्ज़ा यहाँ मात्र 50 रूपए का मिलेगा जो आज के समय में कही जल्दी मिलना बेहद मुश्किल है। यह खाना बेचते नहीं है बल्कि सभी को अपनी सेवा प्रदान करते है क्यूंकि इतने कम दाम में बेचना एक सेवा से कम नहीं है।

कई देशो में किया काम

साइकिल वाले बाबा ने पांच से अधिक देशो में काम करके जैसे फ्रांस, कनाडा वहाँ के विभिन्न व्यंजनों के बारे में और उन्हें बनाना सीखा है।

स्ट्रीटस्टाइल देसी पिज़्ज़ा

कीमत - ₹50/-

स्थान 1 - क्राइस्ट चर्च कॉलेज, हजरतगंज, लखनऊ, दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक

स्थान 2- मुख्य द्वार जनपथ मार्केट, शाम 5 बजे से रात 11 बजे तक

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story