×

UP Teachers Protest: शिक्षकों का फूटा गुस्सा, निदेशालय के बाहर धरने पर बैठे

UP Teachers Protest: 12 महीने से नहीं मिला है वेतन, निदेशक की अपील को ठुकराया, बोले जब तक वेतन नहीं मिल जाता जारी रहेगा धरना।

Ashish Pandey
Published on: 21 Jun 2023 12:35 PM GMT (Updated on: 21 Jun 2023 12:51 PM GMT)
UP Teachers Protest: शिक्षकों का फूटा गुस्सा, निदेशालय के बाहर धरने पर बैठे
X
UP Teachers Protest, Lucknow

UP Teachers Protest: 12 महीने से नहीं मिला है वेतन, निदेशक की अपील को ठुकराया, बोले जब तक वेतन नहीं मिल जाता जारी रहेगा धरना। कई महीनों से वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। शिक्षक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के बाहर धरने पर बैठे गए। शिक्षकों का कहना है कि उन्हें 12 महीने से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में उनके सामने कई समस्याएं खड़ी हो गई हैं। परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।

12 महीने से वेतन ना मिलने पर दिया धरना..

यूपी बोर्ड में तदर्थ पद पर तैनात है शिक्षक के सब्र का बांध बुधवार को टूट गया। 12 महीने से वेतन न मिलने से उनका गुस्सा फूट पड़ा और वे माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने निदेशक के अपील के बाद भी अनिश्चित कालीन धरना जारी रखा है। शिक्षकों ने चेतावनी देेते हुए कहा कि जबतक वेतन निर्गत नहीं होता उनका धरना रहेगा जारी रहेगा।

शिक्षकों का कहना है कि लगातार इस मामले अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। निदेशक को भी इस मामले में अवगत कराने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो मजबूर होकर हमें यह निर्णय लेना पड़ा। शिक्षकों का कहना है कि अब धरना शुरू हो गया है तो जारी रहेगा। जब तक हमारे मांग पर अमल नहीं किया जाएगा हम धरने पर बैठे रहेंगे। शिक्षकों के धरने पर बैठने के बाद अब अधिकारियों की परेशानियां बढ़नी तय मानी जा रही है। आखिर 12 महीने से वेतन न मिलना बहुत बड़ी बात है। ऐसे में शिक्षकों का कहना है कि हमारे सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है। बच्चों को पढ़ाना मुश्किल हो गया है। हम लोग किस तरह से अपने परिवार का पालन-पोषण करें यह हमारे सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story