×

Lucknow Murder Case: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे से पुलिस करेगी पूछताछ, इन सवालों के देने पड़ेंगे जवाब!

Lucknow Murder Case: विनय की हत्या जिस पिस्टल से की गई, उसका लाइसेंस विकास किशोर के नाम पर है। इसलिए केंद्रीय मंत्री का बेटा भी सवालों के घेरे में है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Sep 2023 4:02 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 6:46 AM GMT)
Lucknow Murder Case: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे से पुलिस करेगी पूछताछ, इन सवालों के देने पड़ेंगे जवाब!
X
Lucknow Murder Case (photo: social media )

Lucknow Murder Case: विनय श्रीवास्तव मर्डर कांड में पुलिस तीन दिन बाद अब हरकत में आई है। केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर से पुलिस पूछताछ करेगी। ठाकुरगंज पुलिस ने विकास किशोर को नोटिस भेजा है। बतादें कि मंत्री के बेटे के घर विनय श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई थी। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस लाइसेंसी पिस्टल से विनय की हत्या की गई थी वह पिस्टल मंत्री के बेटे विकास किशोर की है। घटना के समय मंत्री के बेटे घर पर नहीं थे। वह उस समय दिल्ली में थे। लेकिन इस मामले में कई ऐसे सवाल हैं जिसका सामना विकास किशोर को करना होगा। जैसे पिस्टल विकास की थी तो वह घर पर छोड़कर कैसे चले गए? जिस समय विनय की हत्या हुई उस समय पिस्टल किसके पास थी? इस तरह के कई अनसुलझे सवाल हैं किसका जवाब पुलिस जानना चाहेगी।

मोदी सरकार में मंत्री कौशल किशोर के लखनऊ स्थित आवास पर उनके बेटे के दोस्त की हत्या का मामला छाया हुआ है। जिस शख्स विनय श्रीवास्तव की हत्या हुई है, वह मंत्री के बेटे विकास किशोर का बेहद करीबी था। विनय की हत्या जिस पिस्टल से की गई, उसका लाइसेंस विकास किशोर के नाम पर है। इसलिए केंद्रीय मंत्री का बेटा भी सवालों के घेरे में है। हालांकि, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर शुरू से कहते आ रहे हैं कि इस मामले से उनके बेटे का कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि वारदात के दिन वह दिल्ली में था।

मंत्री के बेटे से पूछताछ के लिए नोटिस

मंत्री के बेटे के घर हत्या मामले में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे से पूछताछ की जाएगी। ठाकुरगंज पुलिस ने विकास किशोर को नोटिस भेजा था। मालूम हो कि लगातार परिजन आरोप लगा रहे हैं। तीन दिन बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस पर आरोप हैं कि केंद्रीय मंत्री के बेटे से पूछताछ करने से पुलिस बच रही थी।

कब हुई थी विनय की हत्या ?

बीते गुरूवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के दुबग्गा स्थित घर पर विनय श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विनय मंत्री के बेटे विकास किशोर का दोस्त था। इस मामले में पुलिस ने अभी तक अजय रावत, शमीमा बाबा और अंकित वर्मा को गिरफ्तार किया है। विनय की हत्या विकास के लाइसेंसी पिस्टल से हुई थी, इसलिए पुलिस पर उनके खिलाफ भी एक्शन लेने का दवाब बढ़ रहा था।

मंत्री के बेटे पर कसा शिकंजा

मामला तूल पकड़ने के बाद शनिवार को बड़े अधिकारियों के निर्देश पर मंत्री के बेटे पर आर्म्स एक्ट के तहत ठाकुरगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही ठाकुरगंज थाने के इंस्पेक्टर विकास राय ने विकास किशोर का शस्त्र लाइसेंस कैंसिल करने के लिए लखनऊ डीएम को पत्र लिखा। पुलिस अब विकास के दिल्ली जाने के प्लान की बारीकी से जांच कर रही है। एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। पुलिस जल्द पूछताछ के लिए विकास किशोर को बुला सकती है।

विनय की हत्या को लेकर पुलिस की थ्योरी

विनय श्रीवास्तव हत्याकांड को लेकर पुलिस के हवाले से जो थ्योरी सामने आ रही है, उसके मुताबिक नशे में जुए खेलने के दौरान हार-जीत को लेकर विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि विनय श्रीवास्त जुए में करीब 15 हजार रूपये हार गया था। जीत के बाद उसने जुआ खेलने से मना कर दिया था। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था। बताया जा रहा है कि विनय ने बिस्तर के नीचे रखी विकास की पिस्टल उठा ली थी। इसके बाद अंकित से छीना झपटी में चली गोली से विनय की मौत हो गई। घर में लगी सीसीटीवी कैमरे से बरामद फुटेज के मुताबिक, घटना के दौरान अजय रावत, शमीमा बाबा और अंकित वर्मा मौजूद थे। वहीं, फ्लाइट से जाने के चलते विकास किशोर अपनी पिस्टल घर में ही छोड़ गया था। विकास के घटनास्थल पर वारदात के दौरान न होने की पुष्टि हो चुकी है।

सीसीटीवी के नए फुटेज से थ्योरी पर उठे सवाल

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर का जो नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उससे पुलिस की थ्योरी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। फुटेज के अनुसार सुबह 4.08 बजे तक विनय श्रीवास्तव जिंदा था। वह घर के लिए निकल रहा था, लेकिन फिर किसी के बुलाने पर वह कमरे में गया था, तभी उसे गोली मारी गई। जिस कमरे में विनय गया था, उस कमरे की सीसीटीवी बंद थी। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि हत्याकांड का एक आरोपी अजय रावत ड्राइंग रूम में जमीन पर सो रहा है।

गोली की आवाज सुनकर अजय रावत चौंककर उठता नजर आया। इतना ही नहीं ड्राइंग रूम में शराब की बोतल और ताश के पत्ते नजर नहीं आया। पुलिस की थ्योरी पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि फुटेज के मुताबिक, कमरे में बिल्कुल शांति नजर आ रही है। मृतक विनय के आरोपियों के साथ संघर्ष या वाद-विवाद की कोई घटना नजर नहीं आ रही।

परिवार ने पुलिस की थ्योरी को किया खारिज

मृतक विनय श्रीवास्तव का परिवार पुलिस की थ्योरी को पूरी तरह से खारिज कर चुका है। उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। परिवार का कहना है कि उनका बेटा केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के नशामुक्ति अभियान से जुड़ा था। ऐसे में पुलिस का शराब पीकर विवाद करने का आरोप गलत है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी उसके शराब पीने की बात नहीं कही गई है। परिवार का आरोप है कि विनय की हत्या 65 हजार वर्गफुट जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर हुई। वारदात के दौरान अरूण उर्फ बंटी भी वहां मौजूद था, जिसका वीडियो भी सामने आया है। इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड बंटी ही है। लेकिन पुलिस ने अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story