×

Flight Land Case: आखिर क्यों लखनऊ से उड़ान भरी फ्लाइट नहीं लैंड कर पाई दिल्ली में और पहुंच गई जयपुर

Flight Land Case: बता दें कि जो फ्लाइट लखनऊ से महज 45 मिनट में दिल्ली पहुंच जाती है। आज वही फ्लाइट ढाई घंटे बाद भी विजिबिलिटी के कारण दिल्ली में लैंड नहीं कर पाई और आसमान में ही चक्कर काटने को मजबूर रही और अंत में उसे जयपुर में लैंड कराना पड़ा।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 16 Nov 2023 12:38 PM GMT (Updated on: 16 Nov 2023 3:50 PM GMT)
X

आखिर क्यों लखनऊ से उड़ान भरी फ्लाइट नहीं लैंड कर पाई दिल्ली में और पहुंच गई जयपुर: Video- Newstrack

Flight Land Case: लखनऊ से उड़ान भरी एक फ्लाइट को जाना तो था दिल्ली लेकिन वह दिल्ली न जाकर जयपुर पहुंच गई। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है औ यह कैसे हो गया। जी हां यह सही है क्यों कि जिस इंडिगो की फ्लाइट No-6E-6281 ने लखनऊ से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी वह दिल्ली में पलूशन के कारण हवा में ही बंधक बन गई और काफी देर तक हवा में ही चक्कर काटती रही। दिल्ली में पलूशन के कारण विजिबिलिटी बेहतर न होने के कारण फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई। पलूशन के कारण फ्लाइट हवा में ही बंधक बन गई।

पहले पायलट ने तीस मिनट की बात कही, फिर...

पहले पायलट ने घोषणा की कि 30 मिनट में विजिबिलिटी बेहतर हो जायेगी और लैंड कर जाएंगे, फिर पायलट बोला अभी 20 मिनट और इंतजार करना होगा वरना जयपुर लैंड करेंगे। बता दें कि जो फ्लाइट लखनऊ से महज 45 मिनट में दिल्ली पहुंच जाती है। आज वही फ्लाइट ढाई घंटे बाद भी विजिबिलिटी के कारण दिल्ली में लैंड नहीं कर पाई और आसमान में ही चक्कर काटने को मजबूर रही और अंत में उसे जयपुर में लैंड कराना पड़ा।

आरएलडी नेता और पार्टी के नेशनल स्पोक्सपर्सन अनिल दूबे (बाएं) : Photo- Newstrack

जाना था दिल्ली पहुंच गए जयपुर

इस विमान में आरएलडी नेता और पार्टी के नेशनल स्पोक्सपर्सन अनिल दूबे भी सवार थे। उन्होंने अपने एक्स पर एक पोस्ट किया है और जिसमें लिखा है कि जाना था दिल्ली पहुंच गए जयपुर, ढाई घंटे से इंडिगो की फ्लाइट आसमान में, इसका जिम्मेदार कौन।

ये भी पढ़ें: Subrata Roy: सुब्रत रॉय को राजनीतिक और फिल्मी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि, आज होगा अंतिम संस्कार

मोबाइल इंटरनेट ना होने के कारण किसी से संपर्क नहीं हो पाया, पहली बार ऐसा लगा जैसे पूरा नेटवर्क ध्वस्त हो गया। 2.30 घंटे बाद पायलट ने कहा, विजिबिलिटी में कोई इंप्रूवमेंट नहीं है इसलिए हम जयपुर की तरफ फ्लाइट ले जा रहे हैं। आखिर 2.45 मिनट बाद जयपुर आ गया। इस कारण से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story