Lucknow News: जानलेवा साबित हो रही बैकुंठ धाम की सड़क, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

Lucknow News: राजधानी में बैकुंठ धाम बंधे के मार्ग पर मार्ग प्रकाश की व्यवस्था नहीं होने की वजह से आए दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2023 4:35 PM GMT
Lucknow News: जानलेवा साबित हो रही बैकुंठ धाम की सड़क, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत
X
राजधानी में बैकुंठ धाम बंधे पर मार्ग प्रकाश की व्यवस्था नहीं: Photo- Newstrack

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के प्रमुख अशोक मार्ग और गोमतीनगर को जोड़ने वाले बैकुंठ धाम मार्ग की हालत खस्ताहाल है। यहां समुचित रोड लाइटें नहीं होना लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है। रविवार को निकट के जयप्रकाश नगर में रहने वाला 18 साल के युवक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी। जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। लगातार हादसों के बावजूद नगर निगम का मार्ग प्रकाश विभाग इस मार्ग को रोशन करने में कोई सक्रियता नहीं दिखा सका है।

कई दिनों से खराब हैं लाइटें

बैकुंठधाम के मार्ग पर रोजाना लाखों लोगों का आवागमन होता है। परिवहन निगम की बसें भी यहीं से गुजरती हैं। मार्ग पर डिवाइडर नहीं होने की वजह से दोतरफा यातायात तेज रफ्तार से यहां गुजरता है। ऐसे में रात के वक्त मार्ग प्रकाश की समुचित व्यवस्था होने की वजह से आएदिन यहां एक्सीडेंट हो रहे हैं। जिसमें कभी लोग जख्मी हो जाते हैं, कभी मौत तक हो जाती है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मार्ग प्रकाश विभाग के जेई सूर्य विक्रम सिंह की लापरवाही से क्षेत्र में अंधेरा आए दिन रहता है। चूंकि उन्हें कई बार यहां की दशा सुधारने के लिए लोगों ने कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई।

रविवार को जयप्रकाशनगर के 18 साल के युवक आकर्ष शुक्ला की अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई, उसका परिवार दैनिक मजदूरी करता है और युवक की मौत से परिजन रो-रोकर बेहाल हैं। उनपर दुखों का जो पहाड़ टूट पड़ा, उसका सीधा जिम्मेदार नगर निगम की लापरवाही को कहा जा सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story