×

रोते हुए बोला बेटा- 'अंकल, लिफ़्ट चालू करा दीजिए, पापा की लाश घर ले जानी है'

प्राधिकरण की जानकीपुरम स्थित सृष्टि अपार्टमेंट योजना में रहने वाले एस अंसारी की मौत इसलिए हो गई कि हालत बिगडने पर उन्‍हें अस्‍पताल ले जाने के लिए अपार्टमेंट की लिफ़ट घंटों तक चालू नहीं हो सकी।

Shivani
Published on: 8 Sep 2020 7:20 PM GMT
रोते हुए बोला बेटा- अंकल, लिफ़्ट चालू करा दीजिए, पापा की लाश घर ले जानी है
X

लखनऊ । लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही ने मंगलवार को एक बीमार की जान ले ली। प्राधिकरण की जानकीपुरम स्थित सृष्टि अपार्टमेंट योजना में रहने वाले एस अंसारी की मौत इसलिए हो गई कि हालत बिगडने पर उन्‍हें अस्‍पताल ले जाने के लिए अपार्टमेंट की लिफ़ट घंटों तक चालू नहीं हो सकी। इससे भी बडी विडंबना रही कि जब उनका मृत शरीर वापस आया तो फ़लैट के अंदर ले जाने के लिए तब भी लिफ़ट चालू नहीं मिली। उनके परेशान बेटे इरफान अंसारी ने लिफ़ट चालू कराने के लिए कई लोगों से फरियाद लगाई। उसका ऑडियो अब वायरल हो रहा है। दूसरी ओर एलडीए का कहना है कि लिफ़ट संचालन करने वाली कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट कराई गई है।

खराब लिफ़्ट ने ले ली बीमार की जान

विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा सृष्टि अपार्टमेंट में रहने वालों को किस कदर भुगतना पड रहा है इसका जीता – जागता उदाहरण फ़लैट नंबर सी-1104 में रहने वाले एस अंसारी की मौत है। उनके बेटे इरफान अंसारी ने सोसायटी एसोसिएशन के अध्‍यक्ष विवेक शर्मा को रो- रोकर अपनी परेशानी बताई है।

Lift Of srishti Apartment became reason man death in lucknow

लखनऊ विकास प्राधिकरण के सृष्टि अपार्टमेंट का मामला

वायरल ऑडियो में इरफान अंसारी रोकर बता रहे हैं कि लिफ़्ट चालू नहीं होने की वजह से ही वे अपने पिता को समय से अस्‍पताल नहीं ले जा सके। इलाज के अभाव में उनकी मौत हो गई और अब उनका मृत शरीर अपार्टमेंट की 11 वीं मंजिल पर कैसे ले जाया जाए जबकि लिफ़ट चालू नहीं है। विवेक शर्मा ने बताया कि लिफ़ट खराब होने की सूचना ओटिस कंपनी के अधिकारियों को दो दिन से दी जा रही है लेकिन कोई ठीक करने नहीं आया। अपार्टमेंट की ज्‍यादातर लिफ़ट खराब हैं। दस साल से इस प्रोजेक्‍ट का निर्माण हो रहा है। एक साल से लोग यहां रहने लगे हैं लेकिन आज तक सुविधाएं सुचारु नहीं हो सकी हैं।

ये भी पढ़ेँ-प्रियंका गांधी की सलाहकार परिषद में बेगम नूरबानो और राकेश सचान समेत चार जुड़े

पीडित इरफान ने बताया

पीडित इरफान ने बताया कि उसके पिता का एक्‍सीडेंट हुआ था उन्‍हें कूल्‍हे और पैर में रॉड लगाई गई थी। सोमवार की शाम हालत बिगडी लेकिन लिफ़ट चालू नहीं होने की वजह से अस्‍पताल नहीं जा सके। सुबह जब हालत ज्‍यादा बिगडी तो भी लिफ़ट चालू नही थी ऐसे में किसी तरह सीढियों से लेकर नीचे उतरे। इसके बावजूद उन्‍हें बचाया नहीं जा सका। अस्‍पताल से जब एंबुलेंस में शव लेकर लौटे तो भी लिफ़ट खराब मिली।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/Lift-Of-srishti-Apartment-became-reason-man-death-in-lucknow.mp4"][/video]

प्राधिकरण के सहायक अभियंता का बयान

दूसरी ओर प्राधिकरण के सहायक अभियंता अजय गोयल ने लिखित बयान जारी कर बताया है कि अपार्टमेंट के ए, बी व सी टॉवर की लिफ्ट ओटिस एलीवेटर कंपनी इंडिया लिमिटेड की ओर से लगाई गई हैं और इनका रखरखाव मेसर्स एशिया कांस्‍ट्रक्‍शन विश्‍वास खंड गोमती नगर है। लिफ़ट के सुचारु संचालन के लिए ओटिस कंपनी को निर्देशित किया गया है और कार्य में लापरवाही के लिए दोनों कंपनियों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

अखिलेश तिवारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story