×

कुशीनगर में बड़ा हादसा: बस पलटने से मचा हाहाकार, कई यात्री घायल

सोमवार को दिल्ली से बिहार जा रही लग्जरी बस कुशीनगर में अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। जिससे अफरातफरी मच गई। घायल हुए आधा दर्जन लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस समय हादसा हुआ, उस समय में बस में 150 यात्री मौजूद थे।

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 1:46 PM GMT
कुशीनगर में बड़ा हादसा: बस पलटने से मचा हाहाकार, कई यात्री घायल
X
भेड़-बकरी की तरह लग्जरी बस में ठूस लिये 150 यात्री, कुशीनगर में पलटी बस तो मची अफरातफरी

कुशीनगर: स्लीपर लग्जरी बस में 60 से 70 यात्री ही सफर कर सकते हैं, लेकिन कमाई के लिए लग्जरी बस को ठेला गाड़ी बना दिया गया है। आपको यकीन नहीं होगा कि मोटी कमाई के लिए बस में 150 से अधिक यात्री ठूसे जा रहे हैं। ऐसी ही बेपरवाही से रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं। सोमवार को दिल्ली से बिहार जा रही लग्जरी बस कुशीनगर में अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। जिससे अफरातफरी मच गई।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी बोलेः काशी का पुराना गौरव लौटाया पीएम मोदी ने

घायल हुए आधा दर्जन लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस समय हादसा हुआ, उस समय में बस में 150 यात्री मौजूद थे। सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे एक लग्जरी बस करीब 150 यात्री लेकर दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही थी। अभी वह ढाढा स्थित फोरलेन के ओवरब्रिज के समीप पहुंची थी कि बस के आगे चल रहे ट्रक ने यकायक ब्रेक लगा दिया। उसे बचाने में बस चालक ने भी बस में भी ब्रेक लगा दी। इससे बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर मौके पर पलट गई।

बस पलटने पर मौके अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों में चीख पुकार को सुनकर आस पास के लोगों ने पहुंचकर बस का शीशा तोड़ यात्रियों को बाहर निकाला। हादसे में बस सवार आधा दर्जन यात्री घायल हो गए। बस में कुल 150 यात्री मौजूद रहे। पेट्रोलिंग टीम ने हाइड्रा से पलटी बस को हटाकर फोरलेन पर आवागमन बहाल की।

ये हैं घायल यात्री

बस सवार रंजीत सिंह 62 वर्ष निवासी स्वरूप नगर दिल्ली, धीरज 40 वर्ष निवासी सीतामढ़ी बिहार, देवेंद्र 26 वर्ष निवासी सेवर बिहार, विद्यानंदन 27 वर्ष निवासी गिदहा धनहां सुकरौली, समतोला 25 वर्ष निवासी दिल्ली को चोट लगने के कारण सीएचसी हाटा में इलाज चल रहा है। बस सवार छोटू, देवा, मनोज, रंजीता, अंशू देवी, मिथिलेश व जयमंग को हल्की चोट होने पर एनएचएआई की एम्बुलेंस टीम ने मौके पर प्राथमिक इलाज की।

ये भी पढ़ें: Dev Deepawali की तैयारी पूरी, Modi के दीप जलाते ही जगमग होंगे Varanasi घाट

अवैध तरीके से संचालित हो रही हैं 1000 स्लीपर बसें

दिल्ली से गोरखपुर होते हुए बिहार के लिए स्लीपर बसें अवैध तरीके से संचालित हो रही है। ट्रेनों का संचालन समान्य नहीं होने से स्लीपर बस मालिक मनमानी कर रहे हैं। बस मालिक न सिर्फ क्षमता से दो गुने यात्री ठूस रहे हैं, बल्कि मनमाना किराया भी वसूल रहे हैं। वर्तमान में दिल्ली से गोरखपुर, बिहार होते हुए कोलकाता के लिए 1000 से अधिक बसें संचालित हो रही हैं।

रिपोर्ट: पूर्णिमा श्रीवास्तव

Newstrack

Newstrack

Next Story