×

मदरसे वाली साइमा ने किया कमाल, इस परीक्षा को पास कर लहराया परचम

राजनैतिक पटल पर मदरसे अक्सर निशाने पर होते हैं। ऐसे में मदरसे शुरुआती शिक्षा ग्रहण करने वाली जिले की बेटी साइमा ने अखिल भारतीय नेट जेआरएफ में असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा 2019 पास करके जहां क्षेत्र का नाम रोशन किया, वहीं मदरसे के नाम पर राजनीति करने वालों को करारा जवाब भी दिया।

Roshni Khan
Published on: 11 Jan 2020 8:24 AM GMT
मदरसे वाली साइमा ने किया कमाल, इस परीक्षा को पास कर लहराया परचम
X

इंतजार हैदर

सिद्धार्थनगर: राजनैतिक पटल पर मदरसे अक्सर निशाने पर होते हैं। ऐसे में मदरसे शुरुआती शिक्षा ग्रहण करने वाली जिले की बेटी साइमा ने अखिल भारतीय नेट जेआरएफ में असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा 2019 पास करके जहां क्षेत्र का नाम रोशन किया, वहीं मदरसे के नाम पर राजनीति करने वालों को करारा जवाब भी दिया।

ये भी पढ़ें:सरकार दीपिका को देगी अवार्ड: ‘छपाक’- ‘तानाजी’ की जंग में BJP-कांग्रेस आमने सामने

डुमरिया गंज की बेटी साइमा ने उर्दू विषय में अखिल भारतीय नेट जेआरएफ असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा 2019 पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। साइमा की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। डुमरियागंज तहसील अंतर्गत ग्राम खुर्पवा निवासी मलिक आफताब वहीद सेवानिवृत्त सब रजिस्ट्रार की बेटी हैं।

साइमा की प्रारंभिक शिक्षा इस्लामी मदरसा से हुई और हाइस्कूल की परीक्षा पीपुल्स इण्टर कॉलेज डुमरियागंज व इण्टर मीडिएट मौलना आज़ाद इण्टर कॉलेज कादिराबाद से पास किया। तत्पश्चात स्नातक, परास्नातक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बेहतर नम्बरों से उत्तीर्ण किया।

पिता ने किया फुल सपोर्ट

वहीं साइमा के पिता ने बताया कि मैंने अपनी लड़कियों की पढ़ाई को लेकर कोई समझौता नहीं किया। मैंने किसी की एक ना सुनी और अपनी लड़कियों को उत्तम शिक्षा हासिल करने के लिए अलीगढ़ यूनिवर्सिटी भेजा और आज मेरी लड़की ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से स्नातक परास्नातक अच्छे नंबरों से उत्तीर्ण करके net जेआरएफ असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा क्वालीफाई किया।

ये भी पढ़ें:यहां सजेगा BJP विधायक का दरबार: आमने-सामने होंगे अधिकारी और फरियादी

साइमा ने बताया कि मेरी शुरुआती शिक्षा मदरसे से हुई कक्षा 5 तक उसके बाद यूपी बोर्ड से 12th किया। ग्रेजुएशन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से किया। वहीं से मैंने परास्नातक भी किया। फिलहाल तो मेरा जेआरएफ क्वालीफाई हुआ है इसका श्रेय मैं अपने माता, पिता, भाई-बहन को देना चाहूंगी। क्योंकि उनकी प्रार्थना और मेरी मेहनत से मैंने आज यह सफलता हासिल की है। मैं चाहती हूं कि मेरी क्षेत्र से जो भी लड़के-लड़कियां शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। वह अपने सब्जेक्ट पर ज्यादा ध्यान दें मेहनत करें और मेरी तरह ही सफलता पाएं।

बताते चलें कि साइमा की छोटी बहन मंतशा ने भी वर्ष 2019 नीट परीक्षा में अखिल भारतीय उच्चतम रैंक हासिल कर अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय से एमबीबीएस कर रही हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story