×

माधव ने शूटिंग प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल कर बढ़ाया यूपी का मान

यूपी के जनपद हापुड़ में नगर निवासी माधव माहेश्वरी ने आगरा में आयोजित हुई क्रासबो शूटिंग प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाते हुए देशभर में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

Aditya Mishra
Published on: 10 May 2019 3:53 PM GMT
माधव ने शूटिंग प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल कर बढ़ाया यूपी का मान
X

हापुड़ : यूपी के जनपद हापुड़ में नगर निवासी माधव माहेश्वरी ने आगरा में आयोजित हुई क्रासबो शूटिंग प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाते हुए देशभर में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

प्रतियोगिता में देशभर के 150 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया था। जिसमें कई बड़े शूटिंग खिलाड़ी भी शामिल रहे। अब अगले माह जर्मनी में होने वाली वर्ल्ड क्रासबो शूटिंग प्रतियोगिता में यह भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें...हापुड़ में असौड़ा गांव से महात्मा गांधी ने जलाई थी स्वतंत्रता आंदोलन की मशाल

माधव की सफलता से जिले का नाम रोशन हुआ है। माता मोहल्ला निवासी कपड़ा व्यापारी व शिक्षाविद् बिजेंद्र माहेश्वरी के पोते व रविंद्र माहेश्वरी के पुत्र माधव माहेश्वरी पिछले कई वर्षों से क्रासबो शूटिंग खेल खेलते हैं।

माधव ने बताया कि वर्ल्ड क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में इंडियन क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन द्वारा आगरा के जेपी होटल में तीन दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

प्रतियोगिता का शुभारंभ आठ मई को और दस मई शुक्रवार को प्रतियोगिता का समापन हुआ। इंडियन ओपन कैटेगिरी में खेलते हुए माधव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें...हापुड़ की लड़कियों ने पर्दे पर दिखाया कमाल, फिल्म को मिला ऑस्कर

180 अंक का स्कोर माधव ने इस दौरान प्राप्त किया। 18 मीटर की दूरी पर इन्होंने निशाना लगाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। उत्तर प्रदेश की ओर से प्रतियोगिता में इन्होंने भाग लिया। प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया से निर्णायक की भूमिका में वर्ल्ड क्रासबो शूटिंग

एसोसिएशन के जनरल सेकेटरी स्टीफन सोमस, एसोसिएशन के ऑफिशियल निर्णायक टामी एमसी लॉगहलिन, एमबेस्डर चार्लस मेकहिन रहे। प्रतियोगिता के समापन पर मेडल और प्रमाण-पत्र देकर माधव को सम्मानित किया गया। नगरवासियों ने माधव को इस सफलता पर बधाई भी दी है।

ये भी पढ़ें...हापुड़: दहेज की मांग पूरी न होने पर दे दिया तीन तलाक, पढ़ें पूरा मामला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story