×

मुख्तार पर एक्शन जारी: इस करीबी की अवैध जमीन हुई जब्त, पुलिस कर रही कार्रवाई

माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के गिरोह के सफाए में जुटी पुलिस ने आज गैंग के एक और सदस्य पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी जमीन को जब्त कर लिया। इस जमीन की कीमत 39 लाख रूपए बताई गयी है।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 12:26 PM GMT
मुख्तार पर एक्शन जारी: इस करीबी की अवैध जमीन हुई जब्त, पुलिस कर रही कार्रवाई
X
मुख्तार पर एक्शन जारी: इस करीबी की अवैध जमीन हुई जब्त, पुलिस कर रही कार्रवाई (social media)

लखनऊ: माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के गिरोह के सफाए में जुटी पुलिस ने आज गैंग के एक और सदस्य पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी जमीन को जब्त कर लिया। इस जमीन की कीमत 39 लाख रूपए बताई गयी है। रजनीश सिंह मुख्तार का काफी नजदीकी है और 2009 में हुए मन्ना सिंह हत्याकांड में नामजद था।

ये भी पढ़ें:गदगद हुआ पाकिस्तान: तुर्की ने छेड़ा कश्मीर मुद्दा तो, इमरान खान ने की जमकर तारीफ

पुलिस ने डुगडुगी बजवाकर मुनादी भी कराई

मऊ पुलिस के अनुसार पिछले दो दशकों के दौरान रजनीश कुमार सिंह की मुख्तार अंसारी व गिरोह के मुख्य शरणदाता व आर्थिक मददगार के रूप में अतिसक्रिय व अग्रणी भूमिका रही है। पुलिस ने आज परदहां गांव पहुंचकर जमीन सीज करने के साथ जब्त की। इस दौरान पुलिस ने मौके पर जिला प्रशासन का बोर्ड भी लगा दिया। इसक पहले पुलिस ने डुगडुगी बजवाकर मुनादी भी कराई। सीओ नगर नरेश कुमार के अनुसार, जब्त की गई जमीन की कीमत 39 लाख रुपये करीब आंकी गई है। गिरोह की फंडिग रजनीश सिंह ही करता आ रहा है। आपराधिक गतिविधियों में अर्जित किए गए धन का हिसाब किताब रजनीश ही रखता है।

मुख्तार गिरोह का सदस्य रजनीश सिंह इन दिनों जमानत पर बाहर बताया जा रहा है। गैंगस्टर में नामजद होने के कारण जिलाधिकारी ने रजनीश सिंह द्वारा वर्ष 2009 में खरीदी गई जमीन को सीज कर जब्त करने का आदेश दिया।

up-police up-police (social media)

मुख्तार के करीबियों के यहां छापेमारी कर चुकी है

इससे पहले मंगलवार को मुख्तार के करीबियों के यहां छापेमारी कर चुकी है। लखनऊ के हुसैनगंज थाने में रविवार और सोमवार को मुख्तार अंसारी के दो करीबियों ने एक दूसरे के खिलाफ रुपए हड़पने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में मुख्तार के करीबी अतीक अहमद को पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद राजधानी के कई थाना क्षेत्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गयी।

ये भी पढ़ें:दाऊद इब्राहिम की ये बेटी है अरबपति, सुन्दरता में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को भी देती है मात

इससे पहले गाजीपुर शहर कोतवाली ने मुख्तार की पत्नी आफ्सा अंसारी, साला सरजील रजा और अनवद शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में वारंट जारी किया गया था। कुछ दिन पहले ही करोड़ो रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने पत्नी और साले पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। यूपी पुलिस लगातार माफिया सरगना मुख्तार के करीबियों के यहां छापेमारी कर रही है। इसके अलावा मुख्तार के करीबियों के खातों की भी तलाशि ली जा रही है।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story