×

दाऊद इब्राहिम की ये बेटी है अरबपति, सुन्दरता में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को भी देती है मात

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में 43 हजार करोड़ की संपत्ति सीज की गई है। ये जानकारी ब्रिटेन के अखबार बर्मिंघम मेल के हवाले से बाहर निकलकर आई है।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 12:07 PM GMT
दाऊद इब्राहिम की ये बेटी है अरबपति, सुन्दरता में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को भी देती है मात
X
बता दें कि दुबई में दाऊद ने अपनी करोड़ों की संपत्ति माहरुख और जुनैद को सौप दी है। लेकिन इनका कारोबार आज भी वो खुद ही संभालता हैं।

मुंबई: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में 43 हजार करोड़ की संपत्ति सीज की गई है। ये जानकारी ब्रिटेन के अखबार बर्मिंघम मेल के हवाले से बाहर निकलकर आई है।

दुनिया के सबसे अमीर अपराधियों में शुमार दाऊद की प्रापर्टीज केवल ब्रिटेन में ही नहीं, बल्कि विश्व के कई बड़े शहरों में है। दाऊद ने अपनी आधी से ज्यादा प्रापर्टीज अपने बच्चों में भी बांट रखी है।

उसने अपनी सबसे बड़ी बेटी माहरुख और उसके शौहर जुनैद के नाम अरबों की संपत्ति कर रखी है। तो आइये जानते हैं दाऊद इब्राहिम और उसके बेटी के बारें में कुछ खास बातें।

Dawood Ibrahim Daughter दाऊद इब्राहिम की बेटी माहरुख की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

दाऊद की कई कम्पनियां बेटी और दामाद के नाम पर

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रापर्टीज की बात करें तो वह खुद कई कम्पनियों का मालिक है। जिसमें अल नूर डायमंड्स, ओएसिस पावर एलसीसी जैसे कई बड़े फर्म हैं।

इतना ही नहीं वो डॉलफिन कंस्ट्रक्शन, ईस्ट-वेस्ट एयरलाइन्स, किंग वीडियो और मोइन गारमेंट्स नाम की कंपनियां भी चलाता है। जिसमें से कई कंपनियां उसने बड़ी बेटी माहरुख और दामाद जुनैद मियादांद के नाम कर दिया है।

आपको याद होगा कि माहरुख की शादी के वक्त पूरे देश में थे चर्चे थे। दाऊद की सबसे बड़ी बेटी माहरुख का निकाह पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियादांद से हुआ है।

ये निकाह साल 2005 में दुबई में काफी ग्रैंड लेवल पर हुआ था। दुबई के पांच सितारे होटल ग्रैंड हयात को दुल्हन की तरह सजाया गया था। सिक्योरिटी इतनी टाइट रखी गई थी कि कोई परिंदा भी पर न मार पाए।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

कम्पनी बेटी के नाम पर, लेकिन बागडोर दाऊद के हाथों में

बता दें कि दुबई में दाऊद ने अपनी करोड़ों की संपत्ति माहरुख और जुनैद को सौप दी है। लेकिन इनका कारोबार आज भी वो खुद ही संभालता हैं। साल 2015 में यूएई सरकार ने दाऊद की 5 हजार करोड़ की प्रापर्टीज भी सीज थी।

Mahrookh दाऊद इब्राहिम की बेटी माहरुख की फोटो(सोशल मीडिया)

कौन है दाऊद इब्राहिम, कैसे है उसका परिवार, यहां जानें

बतातें चलें कि दाऊद 1993 मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है और फिलहाल भारत छोड़कर भागा हुआ है। कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में अपने परिवार के साथ रहता है।

अगर हम बात करें दाऊद के परिवार की तो दाऊद की पत्नी का नाम जुबीना जरीन है, जिसे महजबीं के नाम से जाना जाता है। दाऊद के तीन बच्चे हैं, जिनमें एक लड़का और दो लड़कियां हैं।

दाऊद के बेटे का नाम मोइन इब्राहिम, बड़ी बेटी का नाम माहरुख और छोटी बेटी का नाम माहरीन है। दाऊद की एक और बेटी भी थी लेकिन उसकी मौत हो गई।

Dawood Daughter दाऊद इब्राहिम की बेटी माहरुख की फोटो(सोशल मीडिया)

काफी स्टाइलिश जिंदगी बिताती हैं दोनों बेटियां

दाऊद की बड़ी बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियांदाद से और छोटी बेटी माहरीन की शादी अमेरिका बेस्ड बिजनेसमैन से हुई है।

दाऊद की दोनों ही बेटियां काफी स्टाइलिश हैं और ऐशोआराम की जिंदगी बिताती हैं। वहीं उसके बेटे ने मौलाना बनकर आध्यात्मिकता का रास्ता अपना लिया है।

दाउद के पास 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति

दाऊद की पत्नी के बारे में काफी कम जानकारी है। हालांकि वह आज भी मुंबई के उसी इलाके में रहती हैं, जहां दाऊद का बचपन बीता था।

बताया जाता है कि दाऊद के पास 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। एक अनुमान के मुताबिक भारत और पाकिस्तान समेत दाऊद की संयुक्त अरब अमीरात, स्पेन, ब्रिटेन, मोरोक्को, सिंगापुर, थाईलैंड, साइप्रस और तुर्की में भी अरबों की संपत्ति है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story