×

बाहुबली अतीक अहमद का भाई हुआ गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

प्रयागराज के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई एक लाख के इनामिया पूर्व विधायक ख़ालिद अज़ीम उर्फ़ अशरफ़ को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 7:49 AM GMT
बाहुबली अतीक अहमद का भाई हुआ गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
X

प्रयागराज: प्रयागराज के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई एक लाख के इनामिया पूर्व विधायक ख़ालिद अज़ीम उर्फ़ अशरफ़ को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अशरफ पिछले तीन सालों से पुलिस को चकमा देकर उसकी गिरफ्त से बचता रहा था लेकिन आखिरकार पुलिस ने अशरफ को प्रयागराज के कौशाम्बी क्षेत्र के हटवा से गिरफ्तार कर ही लिया।

ये भी पढ़ें:कानपुर हमला: अखिलेश ने सरकार को घेरा, प्रियंका बोलीं- UP में पुलिस भी सुरक्षित नहीं

माफिया और दबंगई के दूसरे नाम अतीक अहमद के भाई अशरफ का है

माफिया और दबंगई के दूसरे नाम अतीक अहमद के भाई अशरफ पर विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज़ हैं। इन आरोपों में रंगदारी, जबरन वसूली, भूमि पर अवैध कब्जा , अवैध असलहा रखने के साथ साथ बसपा विधायक राजू पाल की सरेराह हत्या का भी आरोप था। इन्हीं आरोपों के चलते पुलिस अशरफ को गिरफ्तार करने की सभी जुगत लगा चुकी थी , यहां तक कि STF भी अशरफ का पता लगाने में जुटी हुई थी। पुलिस ने न केवल अशरफ के ससुराल में दबिश दी बल्कि सभी करीबियों से पूछताछ भी की थी लेकिन अशरफ तीन सालों से पुलिस की गिरफ्त से बचता रहा इसी दौरान ने उसे फरार घोषित कर उसके ऊपर एक लाख का इनाम भी रखा गया था और आखिरकार आज सटीक सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर अशरफ को कौशाम्बी से गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:Jio मचाएगा धमाल: आ गया अब ऐसा शानदार ऐप, कर देगा सबकी छुट्टी

अशरफ और उसके बड़े भाई अतीक अहमद दोनो का ही सपा सरकार में बोलबाला था । अतीक अहमद सपा सरकार में सांसद और अशरफ विधायक भी रह चुके हैं लेकिन सपा सरकार का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही इन दोनों की दबंगई का भी अंत धीरे धीरे हो गया। जहां एक ओर पूर्व सांसद अतीक अहमद भी विभिन्न आरोपों में गुजरात की जेल में बंद है और पिछले तीन सालों से सज़ा काट रहा है वहीं शासन-प्रशासन ने इनकी संपत्तियों को कुर्क कर दिया और अशरफ जो कि गिरफ्तारी से भागता रहा, उसे भी आखिरकार आज पकड़ लिया गया।

मनीष वर्मा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story