×

कानपुर हमला: अखिलेश ने सरकार को घेरा, प्रियंका बोलीं- UP में पुलिस भी सुरक्षित नहीं

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार अपनी पोलपट्टी खुलने के डर से आनन-फ़ानन में मुख्य अपराधी को न पकड़कर छोटी-मोटी मुठभेड़ दिखाने का नाटक करवा रही है। इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल और गिरेगा तथा पुलिस का आक्रोश भी बढ़ेगा।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 7:19 AM GMT
कानपुर हमला: अखिलेश ने सरकार को घेरा, प्रियंका बोलीं- UP में पुलिस भी सुरक्षित नहीं
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों के साथ एनकाउंट में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने घात लगाकर हमला बोल दिया जिसमें 7 अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं। इस मामले को लेकर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावार हो गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर तीखा हमला बोला है।

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है। अखिलश ने कहा कि कानपुर की दुखद घटना में पुलिस के 8 वीरों की शहादत को श्रद्धांजलि! उप्र के आपराधिक जगत की इस सबसे शर्मनाक घटना में ‘सत्ताधारियों और अपराधियों ‘की मिलीभगत का ख़ामियाज़ा कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को भुगतना पड़ा है। अपराधियों को जिंदा पकड़कर वर्तमान सत्ता का भंडाफोड़ होना चाहिए।



यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार अपनी पोलपट्टी खुलने के डर से आनन-फ़ानन में मुख्य अपराधी को न पकड़कर छोटी-मोटी मुठभेड़ दिखाने का नाटक करवा रही है। इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल और गिरेगा तथा पुलिस का आक्रोश भी बढ़ेगा। सरकार तुरंत मुआवज़ा घोषित करे व परिजनों को हर संभव संरक्षण दे। निंदनीय!



यह भी पढ़ें...UP पुलिस का बदला: ताबड़तोड़ एनकाउंटर, दो बदमाशों को उतारा मौत के घाट

तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर लिखा था कि यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण है। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इससे पहले कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने कहा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए. यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं।

यह भी पढ़ें...कानपुर एनकाउंटर: विपक्ष का योगी पर हमला, सपा ने की 1-1 करोड़ मुआवजे की मांग

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं, आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

मायावती ने बताया अति-दुःखद, शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि इस सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए, चाहे इसके लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत क्यों न पड़े। सरकार मृतक पुलिस के परिवार को समुचित अनुग्रह राशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दे, बीएसपी की यह मांग है।



यह भी पढ़ें...कानपुर एनकाउंटर: पुलिस टीम पर हमला, CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

कानपूर में शातिर अपराधियों द्वारा एक भिड़न्त में डिप्टी एसपी सहित 8 पुलिसकर्मियों की मौत व 7 अन्य के आज तड़के घायल होने की घटना अति-दुःखद, शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण। स्पष्ट है कि यूपी सरकार को खासकर कानून-व्यवस्था के मामले में और भी अधिक चुस्त व दुरुस्त होने की जरूरत है।

Newstrack

Newstrack

Next Story