कानपुर एनकाउंटर: विपक्ष का योगी पर हमला, सपा ने की 1-1 करोड़ मुआवजे की मांग

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों को पकड़ने पहुंची पुलिस की टीम पर गुरुवार को हमला हो गया, जिसमें पुलिस विभाग के आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों को पकड़ने पहुंची पुलिस की टीम पर गुरुवार को हमला हो गया, जिसमें पुलिस विभाग के आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं सात पुलिसकर्मी घायल हैं। जब पुलिसकर्मी हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची तो बदमाशों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हमले में देखते ही देखते पुलिसकर्मियों की लाशें बिछ गयीं। अब इस हमले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी ने तो योगी सरकार को रोगी सरकार करार दिया है।

यह भी पढ़ें: कानपुर हमला: CM योगी ने मांगी रिपोर्ट, UP DGP बोले- STF तैनात, ऑपरेशन शुरू

समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से इस हमले को लेकर ट्वीट किया गया कि ‘रोगी सरकार’ के जंगलराज में ‘हत्या प्रदेश’ बने उप्र के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! आत्मा को शांति दे भगवान! शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना!1-1 करोड़ ₹ मुआवजे का हो ऐलान। सत्ता कनेक्शन का हो पर्दाफाश!

यह भी पढ़ें: कोरोना पर बड़ी खुशखबरी, भारत में इस दिन लाॅन्च हो सकती है कोरोना की वैक्सीन

AAP सांसद ने कहा- योगी सरकार क़ानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल है

इसके अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने इस मामले में ट्वीट किया कि योगी जी के राज को जंगलराज कहना भी कम है, कानपुर में अपराधी को पकड़ने गये डीएसपी इन्स्पेक्टर समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गये योगी सरकार क़ानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल है, “धिक्कार है योगी सरकार”।

यह भी पढ़ें: आकाशीय बिजली गिरने से पहले सावधान करेगा ये ऍप, ऐसे और अभी करें डाउनलोड

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कानपुर में बदमाशों से लोहा लेने के दौरान पुलिस के 8 जवानों के शहीद होने का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत जवानों की आत्मा को शांति व पीड़ित परिजनों को दुःख सहने का संबल प्रदान करें। ‘शहादत’ को भावभीनी श्रद्धांजलि !

गौरतलब है कि पुलिस की टीम हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन पुलिसकर्मियों को भी नहीं पता था कि बदमाशों को उनकी दबिश की जानकारी मिल गयी है और वे घात लगाए बैठे हैं। जैसे ही पुलिस क्षेत्र में घुसी, उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी गयी। जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: हांगकांग संबंधी ब्रिटेन के प्रस्ताव पर बौखलाया चीन, US ने नए प्रतिबंधों को मंजूरी दी

सीएम योगी ने दी शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर नगर में कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले 8 पुलिस कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने और तत्काल मौके की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, CO समेत 8 शहीद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।