कानपुर हमला: CM योगी ने मांगी रिपोर्ट, UP DGP बोले- STF तैनात, ऑपरेशन शुरू

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमले में 8 जवान शहीद हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर हमले में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति शोक और संवेदना व्यक्त की है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमले में 8 जवान शहीद हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर हमले में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति शोक और संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने घटना की रिपोर्ट भी मांगी। इसके साथ ही उन्होंने डीजीपी एचसी अवस्थी से अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

तो वहीं यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि घायल जवानों को बेहतर इलाज मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि फॉरेन्सिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। इसके साथ ही बदमाशों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन लॉन्च कर दिया गया है। एसटीएफ को भी लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें…कानपुर एनकाउंटर: बदमाशों का ‘प्लान्ड हमला’, 3 तरफ से घेरकर की अंधाधुंध फायरिंग

8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर डीजीपी ने कहा कि हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है कि हमारे जो साथी घायल हुए हैं, उन्हें अच्छे से अच्छा इलाज मुहैया कराया जाए। विकास दूबे एक शातिर अपराधी है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि जिन हथियारों से पुलिस टीम पर हमला किया गया, वो उन्हें कहां से मिला। कानपुर की फॉरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहले ही पहुंच गई है। लखनऊ से भी जांच के लिए फरेंसिक टीम भेजी गई है।

यह भी पढ़ें…कानपुर एनकाउंटर: पुलिस टीम पर हमला, CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि अपराधी को पकड़ने गई पुलिस को रोकने के लिए बदमाशों ने पहले से ही जेसीबी वगैरह लगाकर रास्ता रोक दिया था। पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए। इनमें एक डेप्युटी एसपी देवेंद्र मिश्रा, 3 सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। शहीदों में एक SO और 4 कांस्टेबल हैं। ये सभी लोग बदमाशों की फायरिंग में शहीद हो गए हैं, घटनास्थल पर ADG लॉ एंड आर्डर पहुंच रहे हैं। एसएसपी और आईजी मौके पर हैं। कानपुर की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। लखनऊ से भी एक फोरेंसिक टीम भेजी जा रही है। STF भी लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें…कानपुर एनकाउंटर: पहले से ही बदमाशों को थी भनक, देखें मुठभेड़ की तस्वीरें

DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुध फायरिंग कर दीं। इस हमले में डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। पुलिस की यह टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने पहुंची थी। खबर मिलने के बाद एसएसपी और आईजी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। फरेंसिक टीम भी यहां छानबीन कर रही है।