×

महाराजा सुहेलदेव का ४.२० मीटर ऊंचा बनेगा स्मारक, पीएम करेंगे उद्घाटन

suman
Published on: 13 Feb 2021 11:02 AM GMT
महाराजा सुहेलदेव का ४.२० मीटर ऊंचा बनेगा स्मारक, पीएम करेंगे उद्घाटन
X
करीब ४.२० मीटर ऊंचे स्मारक को देश को १६ फरवरी के दिन बसंत पंचमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से समर्पित करेंगे,

बहराइच: चित्तौरा झील पर स्थित महाराजा सुहेलदेव की कर्मस्थली को अब एक अलग पहचान मिलेगी। इसके लिए ४.२० मीटर ऊंचा महाराजा सुहेलदेव का स्मारक बनाया जाएगा। ऊंचे स्मारक का उद्घाटन भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यह उद्घाटन १६ फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर पीएम वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम में सीएम आदित्यनाथ खुद मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। सड़कों को संवारने के साथ रंग-रोगन की तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं।

पूरे देश में एक अलग सम्मान

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राजभर समाज के महाराजा सुहेलदेव को पूरे देश में एक अलग सम्मान दिया गया। इनके सम्मान में डाक टिकट व ट्रेन चलाकर चलाया गया। इस क्रम को आगे बढ़ाने के लिए अब बहराइच में लबे अरसे से उपेक्षित पड़े चित्तौरा झील पर स्थित महराजा सुहेलदेव मंदिर को अब संवारा जाएगा।

suheldev

यह पढ़ें...भयानक हमले के संकेत: भारत किलर ड्रोन से हुआ अलर्ट, चीन ने इसका लिया सहारा

महाराजा सुहेलदेव का ४.२० मीटर ऊंचा स्मारक

देश भर में एक अलग पहचान देने के लिए महाराजा सुहेलदेव का ४.२० मीटर ऊंचा स्मारक बनाया जाएगा। करीब ४.२० मीटर ऊंचे स्मारक को देश को १६ फरवरी के दिन बसंत पंचमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से समर्पित करेंगे, जबकि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मौके पर मौजूद रहेंगे। इसे देखते हुए अभी से तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

यह पढ़ें...15 साल पति के साथ रही, बाद में देवर से हो गया प्यार और एक दिन कर दिया कांड

लगातार अधिकारियों के संपर्क

जिलाधिकारी शंभु कुमार तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं। डीएम के साथ एसपी विपिन मिश्रा सुरक्षा को लेकर लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं। स्मारक को बनाने का काम भी तेज कर दिया गया है। साथ ही रंग-रोगन भी कराया जा रहा है। सड़कों को चमकाने भी मजदूर लगा दिए गए हैं।

suman

suman

Next Story