×

Maharajganj News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध वसूली कर रहे ARTO, PTO समेत 8 लोग गिरफ्तार

Maharajganj News: एसपी डॉ कौस्तुभ ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक चालकों और पर्यटकों नें एआरटीओ के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। शिकायत में जबरन वसूली का आरोप लगाया गया था। शिकायत के बाद टीम गठित कर जाच कराई गई तो आरोप सही साबित हुआ।

Anant Shukla
Published on: 24 Aug 2023 12:55 PM GMT (Updated on: 24 Aug 2023 5:01 PM GMT)
Maharajganj News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध वसूली कर रहे ARTO, PTO समेत 8 लोग गिरफ्तार
X
Maharajganj police arrested eight people (Photo-Social Media)

Maharajganj News: महाराजगंज में पुलिस ने मालवाहक ट्रकों और यात्री बसों से अवैध रूप से वसूली कर रहे एआरटीओ सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनपर गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध रूप से वैसूली का आरोप है। इस मामले में कोल्हुई थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

ट्रक चालकों और पर्यटकों की लिखित शिकायत के बाद हुई कर्रवाई

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक चालकों और पर्यटकों नें एआरटीओ के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। शिकायत में जबरन वसूली का आरोप लगाया गया था। शिकायत के बाद टीम गठित कर जाच कराई गई तो आरोप सही साबित हुआ। उन्होंने कहा कि मालवाहक ट्रकों और श्रद्धालुओं से भरी बसों से अवैध वसूली करने के मामले में ARTO प्रदीप कुमार, PTO मथुरा प्रसाद, दो सिपाही और चार अन्य प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

कार्रवाई करते हुए ARTO प्रदीप कुमार, PTO मधुराप्रसाद, प्रर्वतन सिपाही मान सिंह, प्रवर्तन सिपाही रामचन्द्र यादव, वाहन चालक राधेश्याम PTO सहायक गणेश मिश्रा, अनूप तिवारी और जनार्दन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।​​​ एसपी ने बताया कि इनके विरुद्ध पुलिस ने कोल्हुई और नौतनवा थाने में केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार लोगों पर मुकदमा दर्ज

गिरफ्तार किए गए सभी लोगों के विरुद्ध ट्रक चालक महबूब और नौतनवा के सरोजनी नगर निवासी बिरजू की तहरीर पर पुलिस भ्रष्टाचार निवारम अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एडीएम डा. पंकज कुमार वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह आज यानी गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता इस मामले की जानकारी दी।

एडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार की रात गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मालवाहक ट्रक चलानें वाले ने कोल्हुई थाना पुलिस को सूचना दी थी कि ARTO ऑफिस के PTO और उनके सहयोगियों द्वारा मालवाहक ट्रकों से अवैध वसूली की जा रही है। जब इसका विरोध किया गया तो उन्होंने बताया कि यह वसूली एआरटीओ के निर्देश पर किया जा रहा है। मामले की छानबीन करने के लिए जब पुलिस की टीम पहुंची तो वहां पीटीओ की टीम को अवैध वसूली करते हुए रंगे हांथो पकड़ ली।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story