×

मेडिकल काॅलेज में अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए इनकी होगी तैनाती

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज, झांसी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को नियंत्रित करने के लिये अब मेडिकल कालेज, झांसी में प्रशासक की तैनाती की जायेगी।

Ashiki
Published on: 1 Jun 2020 3:56 PM GMT
मेडिकल काॅलेज में अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए इनकी होगी तैनाती
X

झाँसी: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज, झांसी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को नियंत्रित करने के लिये अब मेडिकल कालेज, झांसी में प्रशासक की तैनाती की जायेगी। जिलाधिकारी, झांसी आन्द्रा वामसी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि अब मलबा मेडिकल कालेज, झांसी में प्रधानाचार्य के अलावा प्रशासक को तैनात किया जायेगा जो मेडिकल कालेज में प्रशासनिक व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से संचालित करने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: बिहार में तेज हुई सियासत: BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, RJD इस तरह जताएगा विरोध

प्रधानाचार्य के अलावा होगा प्रशासक

उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज में प्रशासक के रूप में प्रशासनिक अधिकारी की तैनाती की जायेगी और संभवतः एक-दो दिन में झांसी में किसी को तैनात कर दिया जायेगा। गौरतलब है कि अभी तीन दिन पूर्व शुक्रवार को प्रदेश के वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मेडिकल कालेज, झांसी का निरीक्षण किया था और वहां निरीक्षण के दौरान उन्हें तमाम अव्यव्थायें मिली थीं। इस दौरान उन्होंने मलबा मेडिकल कालेज की प्रधानाचार्य को आड़े हांथों लिया था और कठोर कार्रवाई के संकेत दिये थे। मेडिकल कालेज में प्रशासक की तैनाती इसी का परिणाम माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: इस फेमस एक्ट्रेस के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, अस्पताल में हुआ भर्ती

प्रशासक करेगा मेडिकल कालेज की अव्यवस्थाओं को दुरुस्त

जिलाधिकारी के अनुसार महारानी लक्ष्मीबाई में नियुक्त प्रशासक वहां की व्यवस्थाओं को देखेगा और स्टाफ की समस्याओं को दूर करेगा। उसकी जिम्मेदारी मेडिकल कालेज में चिकित्सकों के आने-जाने का समय निर्धारित करने की रहेगी। इसके अलावा मेडिकल कालेज में तैनात प्रशासक वहां के वार्ड बॉय और नर्सों के काम का भी आंकलन करेगा और उनकी परेशानियों को दूर करेगा।

ये भी पढ़ें: अब यूपी में बटेंगे पैसे ही पैसे: गरीबों के लिए खुशखबरी, CM योगी का ये एलान

प्रशासक मेडिकल कालेज में उपचार व्यवस्था की गुणवत्ता भी ठीक करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि मेडिकल कालेज में भर्ती मरीज को किसी अन्य जांच के लिये बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि मेडिकल कालेज में उपचार के लिये तैनात चिकित्सक बाहर नर्सिंग होम खोल रखे हैं और मरीजों को जांच के लिये बाहर भेजते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासक को तैनात करने से जल्द ही मेडिकल कालेज की व्यवस्थायें दुरुस्त हो जायेंगीं और सरकार की मंशा के अनुरूप गरीब जरूरतमंदों को उत्तम गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध हो सकेंगी।

रिपोर्ट: बी. के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: सरकार ने पटरी दुकानदारों को दी बड़ी राहत, PM मोदी ने किया ये एलान

Ashiki

Ashiki

Next Story