×

महोबा इंद्रकांत हत्याकांड: आज होगी सुनवाई, इस IPS की संपत्ति हो सकती है कुर्क

यूपी के महोबा में क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या के मामले में जेल में बंद आरोपी सुरेश सोनी और ब्रह्मदत्त की जमानत याचिका पर आज राजधानी लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामलें की सुनवाई बीते मंगलवार को होनी थी लेकिन कोर्ट ने सुनवाई की तारीख बढ़ा दी थी।

Monika
Published on: 6 Nov 2020 2:56 AM GMT
महोबा इंद्रकांत हत्याकांड: आज होगी सुनवाई, इस IPS की संपत्ति हो सकती है कुर्क
X
महोबा इंद्रकांत हत्याकांड: आज होगी सुनवाई, हो सकती है आईपीएस की संपत्ति कुर्क

लखनऊ: यूपी के महोबा में क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या के मामले में जेल में बंद आरोपी सुरेश सोनी और ब्रह्मदत्त की जमानत याचिका पर आज राजधानी लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामलें की सुनवाई बीते मंगलवार को होनी थी लेकिन कोर्ट ने सुनवाई की तारीख बढ़ा दी थी। इसके साथ ही खबर है कि इस मामलें में आरोपी निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी भी की जा रही है।

पिछले मंगलवार को सुनवाई होनी थी

इससे पहले मृतक के भाई रविकांत ने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पार्टीदार, कबरई थाना प्रभारी ब्रह्मदत्त तथा सुरेश सोनी के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद से ही ब्रह्मदत्त व सुरेश सोनी जेल में निरूद्ध है। बीते दिनों इन दोनों के वकीलों ने लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी जिस पर पिछले मंगलवार को सुनवाई होनी थी। लेकिन कोर्ट ने सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाते हुए इसे 06 नवंबर कर दिया था।

ये भी पढ़ें: हिल उठा मुख्तार अंसारी: एक और बड़ी कार्यवाही, करोड़ों की ईमारत ध्वस्त

पाटीदार के खिलाफ गैर जमानती वारंट

इधर, सूत्रों की माने तो इस मामलें की जांच कर रही एसआईटी के समक्ष लगातार गैरहाजिर रहने वाले एक अन्य आरोपी निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। पुलिस जल्द ही पाटीदार के खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल कर उसकी संपत्तियों की कुर्की करवाने की तैयारी में है। एसआईटी, पाटीदार की संपत्तियों को खंगाल रही है, जिसमे उसे कुछ सफलता मिली है।

ये भी पढ़ें: रोएगा मुख्तार अंसारी: करीबी भाई मेराज पर कसा शिकंजा, हो गया तगड़ा एक्शन

एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

बता दे कि महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा बताते हुए बीती 07 सितबंर को एक वीडियो वायरल किया था। वीडियों वायरल होने के बाद इंद्रकांत त्रिपाठी घायल अवस्था में मिले थे। जिसके बाद बीती 13 सितंबर को कानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। क्रशर कारोबारी की मौत के बाद मणिलाल पाटीदार को निलंबित करते हुए मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई।

मनीष श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें: राज्य कर्मचारियों को खुशखबरी: मिलेगा दीपावली का तोहफा, 15 लाख होंगे लाभार्थी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story