×

जमीन में बच्चा: जान बचाने में लगे लोग, पुलिस प्रशासन के छूटे पसीने

महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र के बुधौरा गांव में आज भागीरथ कुशवाहा नाम के किसान का चार साल का बेटा धनेंद्र 30 फीट गड्ढे में गिर गया।

Shivani
Published on: 2 Dec 2020 1:49 PM GMT
जमीन में बच्चा: जान बचाने में लगे लोग, पुलिस प्रशासन के छूटे पसीने
X

महोबा : उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक मासूम बच्चा लापरवाही और अनदेखी के चलते जिंदगी की जंग लड़ने में लगा हुआ है। चार साल का बच्चा बुधवार को 30 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिर गया। उसके गड्ढे में गिने की खबर आग की तरह फ़ैल गयी, जिसके बाद उसे बचाने के लिए भीड़ उमड़ आयी। परिवार वालों का तो बुरा हाल है। बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों समेत फायर ब्रिगेड की टीम और जेसीबी के साथ डॉक्टरों की टीम मौके पर मौजूद हैं और उसे बचाने की कवायद में जुटे हुए हैं।

30 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरा बच्चा

मामला महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र के बुधौरा गांव का है, जहां आज भागीरथ कुशवाहा नाम के किसान के चार साल के बेटे धनेंद्र 30 फीट गड्ढे में गिर गया। दरअसल, किसान भागीरथ के घर से आधा किलोमीटर की दूरी पर खेत है। किसान की पत्नी अपनी तीन साल की बेटी के साथ आधार कार्ड बनवाने के लिए महोबा गयी हुई थी। ऐसे में किसान अपने बेटे और छ साल की बेटी के साथ खेत गया हुआ था।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथः उद्यमियों का स्वागत है, मिलेगा सम्मान और सुरक्षा

पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम मौके पर मौजूद

जब वह खेत में सिंचाई कर रहा था, तो दोनों बच्चेे खेत में बनी मेड पर लगे नीम के पेड़ पास खेल रहे थे। इसी दौरान दोपहर मेंं खेत में ही खुले पड़े करीब 30 फीट गहरे बोरवेल के गड्डे में धनेंद्र जा गिरा। काफी प्रयास के बाद भी वह नहीं निकला, तो सूचना पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दी गई। गांव वालों समेत सभी मौके पर पहुंचे और धनेंद्र की बचाने में जुट गए।

डॉक्टरों की टीम बच्चे तक पहुंचा रही ऑक्सीजन

मौके पर एसडीएम मोहम्मद उवैस, कुलपहाड़ थाना प्रभारी अनूप दुबे भी पहुंच गए। हालाँकि काफी मशक्क्त के बाद भी बच्चे को गड्ढे से निकाला नहीं जा सका। जिसके बाद फायर ब्रिगेड और डॉक्टरों की टीम के साथ जेसीबी को बुलाया गया।जेबीसी से गड्ढे के आसपास खुदाई का काम शुरू कराया जा रहा है। डॉक्टरों की टीम बच्चे तक पाइप के सहारे ऑक्सीजन पहुंचा रही है। इसके अलावा लखनऊ से एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम भी निकल चुकी है।

कड़ी मशक्कत के बाद भी नहीं निकला बच्चा

बताया जा रहा है कि किसान भागीरथ ने ही खेत की सिंचाई के लिए जुलाई माह में बोरवेल का गड्ढा खुदवाया था, लेकिन पानी नहीं निकला। वहीं उसने बाद में गड्ढा बंद नहीं कराया। अब इस बात की भी जांच की जा रही है कि बच्चे के खेलने के दौरान बोरवेल पर पत्थर रखा था या पहले से हटा था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story