×

Mahoba News: जमीनी विवाद में दबंग पिता पुत्र ने किसान की कुल्हाड़ी से की हत्या, वारदात से इलाके में हड़कंप

Mahoba News: जमीन के विवाद में 63 वर्ष के एक वृद्ध किसान की दबंगों ने कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या कर दी। इस वारदात से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

Imran Khan
Published on: 25 July 2023 5:07 PM GMT
Mahoba News: जमीनी विवाद में दबंग पिता पुत्र ने किसान की कुल्हाड़ी से की हत्या, वारदात से इलाके में हड़कंप
X
मृतक की फाइल फोटो(Pic: Newstrack)

Mahoba News: जमीनी विवाद के चलते एक वृद्ध किसान की कुल्हाड़ी से काटकर दबंगों ने हत्या कर दी। इस वारदात से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलते ही एसपी सहित थाना पुलिस मौके पर पहुंच गया है और घटनास्थल का जायजा लेते हुए जांच पड़ताल की जा रही है। मृतक के पुत्र ने नामजद आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

घात लगाकर दबंगो ने किया हमला

बुंदेलखंड में जर-जोरू और जमीन के लिए आपराधिक वारदात होना नई बात नहीं है और आज फिर जमीन के विवाद में 63 वर्ष के एक वृद्ध किसान की दबंगों ने कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या कर दी। इस वारदात से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जाता है कि यह वारदात जनपद के खरेला थाना क्षेत्र अंतर्गत पाठा गांव की है। बीती रात मृतक वृद्ध किसान नवाब सिंह शौच क्रिया के लिए पहाड़ पर गए थे और जब वापस लौट रहे थे तभी पहले से घात लगाए दबंग गनेश सिंह और उसका पुत्र पुष्पेंद्र सिंह ने वृद्ध पर हमलावर हो गए और कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया।

पुलिस ने घटनास्थल का लिया जायजा

वृद्ध किसान अपने बचाव में शोर मचाने लगा। पास में ही किसान का पुत्र दीपक सिंह वहां से गुजर रहा था जब उसने ललकारा तो दोनों दबंग जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। सूचना पर परिवार के लोग पहुंचे और घायल अवस्था में किसान को इलाज के लिए चरखारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाद गंभीर अवस्था मे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां किसान ने दम तोड़ दिया। जमीनी रंजिश में वृद्ध किसान की हत्या कर दी गई। जिसकी सूचना मिलते ही एसपी अपर्णा गुप्ता सहित थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। घटनास्थल का जायजा लेते हुए लोगों से पूछताछ की गई। जबकि पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

मृतक किसान का पुत्र संजय सिंह बताता है कि हत्यारोपियों से जमीनी रंजिश चली आ रही थी। बीती 25 नवंबर को उक्त जमीनी विवाद में कानूनगो, लेखपाल द्वारा जमीन की नाप कर सीमा बना दी गई थी। फसल कटने के बाद खेत की जुताई निर्धारित सीमा में कई गई थी जिससे दबंग अक्रोशित हो गए और इसी के चलते मेरे पिता की हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतक का पुत्र आरोपियों पर मुकदमा लिख कर कानूनी कार्यवाही की मांग कर रहा है। इस वारदात को लेकर सीओ चरखारी उमेशचंद्र ने बताया कि सुबह फोन पर सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर जाकर परिवार से पूछताछ की गई है। वहीं तहरीर के आधार पर 2 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया और आगे कार्यवाही हो रही है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story