×

Mahoba News: दुकान में घुसकर दलित को अपमानित कर मारपीट मामले में एसपी से पीड़ित की गुहार, स्थानीय पुलिस पर आरोप

Mahoba News: मामले में पुलिस ने एक तरफा पीड़ित पर ही कार्यवाही कर दी जबकि उसकी तरफ से दी गई तहरीर पर कार्यवाही न करना सवाल खड़े करता है।

Imran Khan
Published on: 4 Sep 2023 9:42 AM GMT
Mahoba News: दुकान में घुसकर दलित को अपमानित कर मारपीट मामले में एसपी से पीड़ित की गुहार, स्थानीय पुलिस पर आरोप
X
Mahoba News (photo: social media )

Mahoba News: महोबा में दलित युवक से जातिसूचक शब्दों से अभद्रता व मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक तरफा पीड़ित पर ही कार्यवाही कर दी जबकि उसकी तरफ से दी गई तहरीर पर कार्यवाही न करना सवाल खड़े करता है। पीड़ित ने एसपी से शिकायत करते हुए न्याय की मांग की।

दरअसल, यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के ऊदल चौक इलाके का है। जहां भोजनालय संचालित करने वाले रवि कुमार पुरवार की एक मोबाइल की भी दुकान है। बीती 30 अगस्त को खुद को मीडिया कर्मी बताने वाले व्यक्तियों ने दुकान में घुसकर कम कर रहे अतुल अनुरागी नामक युवक के साथ गाली गलौज करते हुए जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। मोबाइल रिपेयरिंग का पैसा मांगने पर भड़के दबंगों ने कहा कि हम लोग पत्रकार हैं और पैसा नहीं देते हैं और पीड़ित अतुल अनुरागी को जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए मारपीट करने लगे जिनके बचाव में आए मकान मालिक रवि कुमार और उसके भाइयों के साथ भी मारपीट की गई। दुकान में घुसकर हुआ विवाद सड़क पर आ गया और बीच सड़क पर भी मारपीट की गई है।

मारपीट से पीड़ित के शरीर पर चोट के निशान भी साफ दिखाई दे रहे हैं। दुकान में घुसकर जबरन विवाद करने का वीडियो भी सामने आया है। इस मामले में पीड़ित अतुल अनुरागी आदि की तरफ से दी गई शिकायत के बावजूद भी स्थानीय पुलिस ने आरोपियों के दबाव में आकर कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि पीड़ितों के खिलाफ ही शांति भंग के तहत कार्यवाही कर दी गई जबकि दलित युवक को जाति सूचक शब्दों से सरेआम बेइज्जत करने मारपीट और जान से मारने की धमकी दी गई है। जिसकी लिखित नामजद तहरीर देने के बावजूद भी पुलिस ने इस मामले में आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की जो स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करती है कि जब दलित के साथ सरेआम हुआ विवाद मारपीट जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के मामले में पुलिस की कार्यवाही न किए जाने से पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए न्याय की मांग की।

परिवार की जान माल का खतरा

पीड़ित का कहना है कि उसे अपने परिवार की जान माल का खतरा है जिसके लिए उसने सुरक्षा की गुहार लगाई है। पीड़ित अतुल बताता है कि विवाद के बाद से उसकी दुकान के बाहर रोज लड़के आते है और उसे डर है कि कहीं कोई अनहोनी उसके साथ न हो जाएं। इस मामले में सीओ सिटी ने पीड़ित को न्याय का भरोसा दिया है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story